Submit your post

Follow Us

फ्री का इलाज छोड़कर एमन अहमद अबू धाबी क्यों जा रही?

र्प्याप्त ड्रामे और शोर शराबे के बाद आज इजिप्ट की एमन अहमद अबू धाबी चली गईं. उन्हें दुनिया की सबसे भारी महिला कहा जा रहा है.

मुंबई के सैफी हॉस्टिपल में एमन ने वजन कम करने वाली सर्जरी करवाई थी. जहां 83 दिनों तक रहीं. अब उनका आगे का इलाज अबू धाबी में होगा. मेडवैक, वीपीएस हैल्थकेयर की नौ डॉक्टर्स की टीम एमन का ख्याल रखेगी.

IMG-20170504-WA0006
अबूधाबी जाने से पहले एमन की फोटो

सैफी हॉस्पिटल और एमन अहमद के परिवार के बीच बढ़ते विवादों के बीच बीजेपी की प्रवक्ता शाइना एन सी आज एमन के डॉक्युमेंटशन में मदद करतीं दिखीं.

EMAN 2
अबूधाबी जाने से पहले एमन की फोटो

एमन को फरवरी में इलाज के लिए मुंबई लाया गया था. उस वक्त उनका वजन 500 किलो था. मुंबई के सैफी हॉस्पिटल उनका फ्री में इलाज किया जा रहा था. दो महीनों में एमन की सेहत में काफी सुधार आया है. उसके डॉक्टर मुफज्ज़ल लकड़वाला ने पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था कि एमन का वजन 250 किलो घट गया है. लेकिन शाएमा ने इस दावे को झूठा बताया था.

इस वीडियो में शाएमा, एमन को दिखाते हुए बोल रही थीं कि

ये एमन है. आज 14 अप्रैल है. ये बहुत बीमार है. उसके यहां आने के 10 दिनों के अंदर उसका दोबारा थ्रॉम्बॉसिस (शरीर में खून का थक्का जमने पर किया जाने वाला ट्रीटमेंट ) करवाया गया था. मेरा नाम शाएमा है, मैं इसकी बहन हूं. एमन बात नहीं कर पाती है. उसको खाना खिलाने के लिए नली लगाई गई है. वो बिल्कुल ही बात नहीं बात कर पाती है. वो हिल-डुल नहीं पाती. ये नीली पड़ रही है.

कोई सुधार नहीं हुआ है. सब झूठ है. जब हम एमन को घर से लेकर आए थे तब हमसे बोला गया था कि वो पुरानी थ्रॉम्बॉसिस पर ही इलाज जारी रखेंगे. लेकिन ये सच नहीं है. उसकी दोबारा थ्रॉम्बॉसिस कराई गई. जब हमने कहा कि उसका CT Scan कराया जाए तो उन्होंने कहा कि मुंबई में ओपेन CT Scan नहीं हो पाएगा.

दिक्कत ये है कि इस हॉस्पिटल में एमन के केस के लिए जरूरी उपकरण ही नहीं हैं. इन लोगों को सिर्फ शो-ऑफ करने और प्रोपेगैंडा फैलाने में इंट्रेस्ट है. इनको बस मीडिया में आने से मतलब है. अपने मरीज का इन्हें जरा भी ख्याल नहीं है. मैं दोहराती हूं कि ये सब झूठ है. एनम ने कोई 240 या 260 किलो वजन नहीं घटाया है. एमन पिछले डेढ़ महीने से बहुत ही ज्यादा बुरी हालत में है. उसकी दिमागी हरकतें रोकने के लिए उसे ढेर सारी दवाओं पर रखा गया है. उसकी शक्ल और हाथ नीले पड़ चुके हैं.

डॉक्टरों ने जो उसके साथ किया है उसके लिए अल्लाह उन्हें माफी दे. इस वक्त साढ़े 10 बज रहे हैं और कोई भी डॉक्टर एमन को चेक करने नहीं आया है. उसकी हालत बिल्कुल खराब है. एमन के लिए दुआ करिए. ताकि वो जल्दी ठीक हो जाए और यहां से जा सके. यहां के लोग बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं. बहुत अकड़ू हैं. झूठे हैं. डॉक्टर मुफज्ज़ल ने हमारे साथ धोखा किया है. झूठा कहीं का. उसने कहा था कि इलाज के बाद एमन ठीक हो जाएगी और उसका वजन कम होगा. एमन को बर्बाद कर दिया गया है. लोगों को बस दिखाने के लिए उसका ऑपरेशन किया गया है.

एमन के डॉक्टर मुफज्ज़ल लकड़वाला ने इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्वीट करके जवाब दिया था. जिसमें उन्होंने विश्वास जताया था कि सच सबके सामने आएगा.

एक और ट्वीट में उन्होंने एमन की बहन की इस हकरत को अमानवीय बताया था. उन्होंने लिखा, शाएमा सलीम! तुमने एक बार में ही मानवता को मार डाला. भगवान तुम्हारी मदद करे. जब तुम्हें एहसास हो जाएगा कि ये तुमने क्या कर डाला तब मैं एमन का ट्रीटमेंट दोबारा शुरू करेगा. सब एमन के लिए दुआ करें.

एमन का इलाज कर डॉक्टर की टीम में से एक अपर्णा गोविल भास्कर एमन की बहन के इस आरोप से काफी आहत थीं. उन्होंने एक लंबा सा फेसबुक पोस्ट लिखकर इसके खिलाफ गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने ये भी कहा था कि वो इस्तीफा दे रही हैं. एमन की बहन के वीडियो के बारे में लिखा था कि इस तरह का बुरा बर्ताव किसी भी मरीज के परिवारवालों ने डॉक्टर के साथ नहीं किया होगा.

एमन की केस की पूरी टाइमलाइन saveemancause.tumblr.com पर दी गई है. एमन की बहन ने उसका ओपन CT Scan कराने की मांग की थी. उस वक्त तो ये  नहीं हो पाया था. लेकिन बाद में उसका वजन घटने से 25 अप्रैल को CT Scan किया गया था.


ये भी पढ़ें:

इंडिया के पॉलिटिशंस और डॉक्टर्स को इस बंदे की कहानी ज़रूर जाननी चाहिए

बच्चियों का खतना करने वाली भारतीय मूल की डॉक्टर को अमेरिका क्या सज़ा देगा?

वायरल वीडियो: मरीज ऑपरेशन टेबल पर पड़ा था, डॉक्टर नाच रहे थे

‘लोग जब लड़की पैदा होने पर मिठाई बांटने लगेंगे, मैं फीस लेना बंद कर दूंगा’

ये डॉक्टर लोगों को अपना खून पीने की सलाह देता था, ड्रैकुला स्टाइल में

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

ऐपल एयरपॉड्स छोड़िए, 5000 रुपए के अंदर ट्राई कीजिए ये बिना तार वाले इयरफ़ोन

बेहतरीन आवाज, घंटों बैटरी बैकअप और वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर अब इस रेंज में भी मिलते हैं.

कभी IIT खड़गपुर से पढ़ने वाले आज क्या-क्या कमाल कर रहे हैं!

IIT खड़गपुर की शुरुआत उस भवन से हुई थी, जहां कई शहीदों का खून बहा था.

वो 10 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्हें हमने बीते पांच महीनों में खो दिया

इस लिस्ट को बनाने से ज़्यादा डिप्रेसिंग कुछ नहीं हो सकता.

'बिग बॉस 14' में होस्ट सलमान खान के अलावा नज़र आएंगे ये 10 सेलेब्रिटीज़

'बिग बॉस 14' का प्रोमो आ चुका है, इस मौके पर जानिए शो के इस सीज़न से जुड़े हर सवाल का जवाब.

विदेश में रहने वाले भारतीयों को लल्लनटॉप का न्योता

देश के लिए कुछ करने का मौका.

सलमान खान अगले कुछ समय में इन 5 धांसू एक्शन फिल्मों में नज़र आने वाले हैं

लॉकडाउन के दौरान सलमान ने अपनी पूरी प्लानिंग बदलकर रख दी है.

बॉलीवुड का वो धाकड़ विलेन जिसका शरीर दो दिन तक सड़ता रहा!

जानिए महेश आनंद की लाइफ और उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

कोविड-19 महामारी के बाद बॉलीवुड बनाने जा रहा ये 10 जबरदस्त फिल्में

इस लिस्ट में बड़े बजट पर मेगा-स्टार्स के साथ बनने वाली फिल्में भी हैं नया कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा भी.

'चक दे! इंडिया' की 12 मज़ेदार बातें: कैसे सलमान हॉकी कोच बनते-बनते रह गए

शाहरुख खान की इस यादगार फिल्म की रिलीज को 13 साल पूरे हो गए हैं.

देखिए सुषमा स्वराज की 25 दुर्लभ तस्वीरें, हर तस्वीर एक दास्तां है

सुषमा की ज़िंदगी एक खूबसूरत जर्नी थी, और ये तस्वीरें माइलस्टोंस.