The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बच्चे के जन्म से एक हफ्ते पहले फेसबुक ने नौकरी छीनी, महिला की पोस्ट पढ़कर रो देंगे!

पिछले पांच साल से मेटा में नौकरी कर रही थी महिला.

post-main-image
मेटा से लोगों को निकाला जा रहा है. (तस्वीर साभार: LinkedIn)

कहते हैं समय सबसे बड़ा मरहम है. बीतता हुआ समय हर घाव भर देता है. काश, ऐसा हम लोगों की नौकरी जाने पर भी कह सकते तो कितना अच्छा होता. लेकिन ऐसा है नहीं. और टेक कंपनियों के संदर्भ में तो बिल्कुल नहीं. टॉप टेक कंपनियों से लोगों को निकाले जाने का दौर पिछले साल से अब तक जारी है. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) ने फिर से 10 हजार लोगों को पिंक स्लिप थमाई (Meta Layoffs) है और इसकी जद में आई एक गर्भवती महिला. अपने बच्चे के जन्म से सिर्फ एक हफ्ते पहले उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

पांच साल की नौकरी एक झटके में गई 

मारिसा डीलोरेंजो इंस्टाग्राम और फेसबुक का मालिकाना हक रखने वाली मेटा के साथ पिछले पांच सालों से जुड़ी हुई थीं. वो मेटा में दूसरे लोगों को नौकरी पर रखने में भूमिका निभाती थीं. बार-बार थी का इस्तेमाल इसलिए क्योंकि मेटा ने दूसरी बार दस हजार लोगों को निकाला है और मारिसा का नाम भी इसमें शामिल है. उनके मुताबिक, नौकरी से निकाला जाना जितना दुखद है उसकी टाइमिंग उससे भी बेकार है. मारिसा के पहले बच्चे के जन्म में सिर्फ एक हफ्ता ही बचा है.

सोशल मीडिया पर बयां किया अपना दर्द  

मारिसा ने ‘LinkedIn’ पर एक बेहद मार्मिक पोस्ट साझा की है. मारिसा ने एक तरफ मेटा को पांच साल तक काम करने का अवसर देने के लिए शुक्रिया कहा है तो दूसरी तरफ इस तरह से निकाले जाने के लिए दर्द भी जताया है. मारिसा के शब्दों में, 

"दुर्भाग्य से मेटा में मेरा वक्त इस हफ्ते खत्म हो गया है. इस तरीके से नौकरी से निकाला जाना बेहद कठिन है जिसका असर मेरे दोस्तों, सहकर्मियों और मेंटर्स पर भी पड़ रहा है. "ending sucks" मतलब अंत बेकार है".

मारिसा ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा 

“मैं अपने पहले बच्चे के स्वागत से सिर्फ एक हफ्ते दूर हूं. मैं अपने पति के साथ अपने मातृत्व का आनंद लेने के लिए उत्सुक हूं.”

अब ये बताने की जरूरत नहीं कि मारिसा की पोस्ट पर लोगों के क्या कमेंट्स हैं. वो आप इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं. लेकिन असल सवाल अभी भी वही है. टेक कंपनियां कहां जाकर थमेगी. 

वीडियो: फेसबुक-मेटा क्यों छीन रहा नौकरी, कनाडा गए भारतीय की पोस्ट वायरल, जकरबर्ग क्या बोल रहे?