The Lallantop

शुभमन की सेंचुरी पर कोहली ने जो किया, वो कोई 'किंग' ही कर सकता है!

वायरल है कोहली का रिएक्शन.

post-main-image
शुभमन की सेंचुरी पर विराट का रिएक्शन वायरल (स्क्रीनग्रैब)

शुभमन गिल. इंडियन क्रिकेट के प्रिंस. विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट के किंग. 21 मई, संडे की रात प्रिंस ने सेंचुरी मार किंग की टीम को हराया. शुभमन की ये सेंचुरी कई मायनों मे खास रही. और अब इस सेंचुरी पर विराट का रिएक्शन वायरल है.

बैंगलोर में खेले गए IPL2023 के आखिरी मैच में कोहली ने बेहतरीन सेंचुरी जड़ी. एक तरफ़ से गिरते विकेट्स के बीच वह एक छोर थामे रहे. और साथ ही स्कोरबोर्ड को भी चलाए रखा. कोहली को इस मैच में दूसरे एंड से बहुत सहयोग नहीं मिला.

फाफ डु प्लेसी, माइकल ब्रेसवेल और अनुज रावत के अलावा कोई भी RCB बैटर कोहली का साथ नहीं दे पाया. और इसके बावजूद कोहली ने 61 गेंदों पर 101 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी की बदौलत RCB ने 20 ओवर्स में 197 रन बनाए.

और फिर जवाब में शुभमन गिल ने मानों पहले ही सब तय कर लिया था. किस बोलर को कूटना है, स्कोर कैसे आगे बढ़ाना है, कैसे फिनिश करना है और फिर कैसे सेलिब्रेट करना है. और गिल की पूरी प्लानिंग सफल भी रही. उन्होंने पहले ओवर से लेकर आखिरी ओवर तक, एक फ्लो में बैटिंग की.

# Kohli reaction on Shubman Gill

RCB के बोलर्स को जमकर कूटा और अंत में छक्का मारकर मैच फिनिश किया. इस छक्के के साथ ही गिल ने अपनी सेंचुरी भी पूरी की. और फिर चिर-परिचित अंदाज में सेलिब्रेट किया. लेकिन उनके सेलिब्रेशन से ज्यादा चर्चा अब कोहली के रिएक्शन ने बटोरी है.

इस मैच में विजय शंकर ने भी फिफ्टी जड़ी. और उनका कैच लेने के चक्कर में कोहली चोटिल होकर डगआउट में चले गए थे. और फिर गिल के तक़रीबन हर शॉट के बाद कैमरा उनके ऊपर फोकस हो रहा था. और हर बार कोहली के चेहरे की निराशा बढ़ती जा रही थी.

मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा था, कोहली अपनी टोपी से चेहरा ढकते जा रहे थे. बाद में उनकी ये तस्वीर भी खूब वायरल हुई. और फिर जब गिल ने छक्का मार मैच खत्म किया. तब कोहली इसी निराशा के साथ उनके लिए ताली बजाते दिखे. कोहली ने गिल की सेंचुरी पर ताली बजाकर सेलिब्रेट किया.

भले ही उनकी टीम हार गई, लेकिन वह गिल को बधाई देना नहीं भूले. पहले भी कोहली इंडियन यंगस्टर्स को बधाई दे चुके हैं. अक्सर वह इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए IPL में अच्छा करने वाले क्रिकेटर्स को बधाई देते हैं.

इससे पहले भी वह गिल के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी लगा चुके हैं. कोहली ने अपनी इंस्टा स्टोरी में गिल को आगे आकर नई पीढ़ी को लीड करने के लिए कहा था. बता दें, गिल भी कोहली को अपना आइडल मानते हैं.

इससे पहले जब उन्होंने सेंचुरी मारी थी, तब उनकी एक इंस्टाग्राम फोटो वायरल हुई थी. सालों पुरानी इस तस्वीर में गिल BCCI अवॉर्ड्स नाइट में विराट के साथ खड़े थे. गिल ने इस तस्वीर में कोहली को अपना आइडल बताया था. और उस सेंचुरी के बाद विराट फ़ैन्स ने उनकी खूब तारीफ़ की थी.

वीडियो: रिंकू सिंह ने IPL 2023 में गदर काटा, टीम इंडिया में सेलेक्शन के सवाल पर इमोशनल जवाब दे गए