The Lallantop

जब विराट जैसा बंदा... बाबर की बातें सुन खुश हो जाएंगे विराट फ़ैन्स!

बाबर ने सुनाया 2019 का क़िस्सा.

post-main-image
बाबर-विराट की मुलाक़ात अक्सर चर्चा में रहती है (फ़ाइल फ़ोटो)

विराट कोहली. दिग्गज क्रिकेटर. विराट की तुलना तमाम क्रिकेटर्स से हो चुकी है. और इस लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म भी शामिल हैं. यह दोनों प्लेयर्स एक-दूसरे का खूब सम्मान करते हैं. अक्सर ही इंटरव्यूज में दोनों प्लेयर्स एक-दूसरे की तारीफ करते हैं.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बाबर ने विराट कोहली से मुलाकात का एक क़िस्सा सुनाया है. बाबर ने बताया कि कैसे कोहली ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान उनकी मदद की थी. नेपाल के खिलाफ़ हुए पाकिस्तान के पहले एशिया कप इनकाउंटर से पहले बाबर ने ये भी कहा कि कोहली जैसे कद का बंदा जब तारीफ़ करता है, तो उससे काफी आत्मविश्वास आता है.

मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बाबर ने कहा,

'जब मैं 2019 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली से मिला, वह अपने चरम पर थे, वह अभी भी अपने चरम पर हैं. मैंने उनसे कुछ सवाल किए, उन्होंने उदारतापूर्व जवाब दिए, मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है.'

बाबर ने आगे कहा,

'जब कोई इस लेवल का बंदा, ऐसा बोलता है तो यह अच्छी फ़ीलिंग है. विराट ने मेरे बारे में जो कहा वह बहुत गर्व की बात है. उन्होंने मेरे बारे में जो कहा उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है.'

विराट और बाबर से दोनों देशों के फ़ैन्स को बहुत उम्मीदें हैं. 2 सितंबर को दोनों टीम्स भिड़ेंगी और दोनों ही प्लेयर इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नेपाल को बुरी तरह से हराया था.

कप्तान बाबर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. ओपनर्स सस्ते में आउट हुए, लेकिन बाबर ने इफ़्तिखार के साथ मिलकर नेपाली बोलर्स को खूब धुना. दोनों ने मिलकर 214 रन की पार्टनरशिप कर डाली. इफ़्तिखार ने इसी मैच में अपनी पहली वनडे सेंचुरी जड़ी.

उन्होंने 71 गेंदों पर ग्यारह चौकों और चार छक्कों के साथ 109 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि बाबर ने 131 गेंदों पर 151 रन बनाए. उनकी पारी में 14 चौके और चार छक्के शामिल रहे. पाकिस्तान ने पचास ओवर्स में छह विकेट खोकर 342 रन बनाए.

जवाब में नेपाल की टीम कभी भी मुक़ाबले में नहीं दिखी. उनके बल्लेबाज पाकिस्तानी बोलर्स के आगे नहीं टिक पाए. पावरप्ले के साथ ही नेपाल का बुरा हाल हो गया. टीम के सिर्फ़ तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए. नेपाल की पारी 104 रन पर खत्म हो गई.

शादाब खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट निकाले. जबकि शाहीन शाह अफ़रीदी, हारिस रऊफ़ ने दो-दो विकेट लिए. नसीम शाह और मोहम्मद नवाज़ के खाते में एक-एक विकेट गया. नेपाल को हराने के बाद बाबर ने कहा था कि यह मैच भारत के खिलाफ़ मैच से पहले अच्छी तैयारी थी. भारत के खिलाफ़ होने वाला हर मैच बड़ा होता है और टीम इसके लिए तैयार है.

वीडियो: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान का ये क्रूर रूप देखा?