The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

प्रभसिमरन की सेंचुरी पर विराट का वायरल रिएक्शन फ़ेक है?

कोहली की एक और फ़ेक इंस्टा स्टोरी वायरल

post-main-image
विराट ने प्रभसिमरन के लिए नहीं लगाई इंस्टाग्राम स्टोरी (पीटीआई)

प्रभसिमरन सिंह. पंजाब किंग्स के इस युवा ओपनर की ड्रीम फॉर्म जारी है. प्रभसिमरन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ़ बेहतरीन सेंचुरी मारी. उनकी सेंचुरी की बदौलत पंजाब ने यह मैच भी जीत लिया. प्रभसिमरन ने अकेले दम पर पंजाब को 167 रन तक पहुंचाया.

सिर्फ़ 22 साल के प्रभसिमरन ने 65 गेंदों पर 103 रन बनाए. इनमें दस चौके और छह छक्के शामिल रहे. यह प्रभसिमरन की पहली T20 सेंचुरी थी. और इसके बाद उनकी खूब तारीफ़ हुई. लेकिन इन्हीं तारीफ़ों के बीच कुछ लोगों ने विराट कोहली की फ़ेक इंस्टाग्राम स्टोरी भी वायरल कर दी.

प्रभसिमरन ने अपनी पहली 30 गेंदों पर 27 रन बनाए थे. और अगली 35 गेंदों पर 76 रन कूट डाले. इससे पहले डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर बोलिंग चुनी. और शुरुआत में उनका फैसला सही भी साबित होता दिखा. पहले छह ओवर्स में पंजाब ने 46 रन पर तीन विकेट गंवा दिए.

इसके बाद प्रभसिमरन ने सैम करन के साथ मिलकर 72 गेंदों पर 54 रन जोड़े. करन ने 20 रन की पारी खेली. प्रभसिमरन एक एंड पर खड़े रहे और लगातार स्कोरबोर्ड को चलाए रखा. मामला 11वें ओवर में एकाएक पलटा जब प्रभसिमरन ने मिच मार्श के एक ही ओवर में 21 रन बटोर लिए.

उन्होंने 42 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया. बाद में उन्होंने 61 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. उनकी ये पारी बहुत कमाल थी. और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ़ करने लगे. और इन्हीं के बीच किसी ने विराट कोहली की फ़ेक इंस्टाग्राम स्टोरी वायरल कर दी.

इस स्टोरी में विराट प्रभसिमरन की तारीफ़ कर रहे थे. हालांकि असल में ऐसा कुछ नहीं है. विराट ने आखिरी इंस्टा स्टोरी बीती रात लगाई थी. और ना ही ऐसा पहली बार हुआ है जब विराट के नाम पर कोई फ़ेक स्टोरी फैलाई गई हो.

इससे पहले 13 मई, शनिवार को कर्नाटक चुनाव के नतीजे आए. और तुरंत ही विराट के नाम से कुछ स्टोरीज वायरल होने लगीं. इनमें वह राहुल गांधी को बधाई दे रहे हैं. लोग इस झांसे में आ भी गए. कई लोगों ने इस स्टोरी का स्क्रीनशॉट शेयर किया.

तमाम लोगों ने इसे शेयर करते हुए विराट की तारीफ़ की. लोग उनके द्वारा लिए जा रहे पॉलिटिकल स्टैंड से खुश थे. कई लोगों ने तो यहां तक लिख दिया कि बीजेपी सपोर्टर्स अब क्या करेंगे. तो कई लोगों ने इसे गौतम गंभीर के साथ हुई लड़ाई से जोड़ दिया.

इन लोगों कहा कि गंभीर के साथ हुई लड़ाई के चलते कोहली कांग्रेस के जीतने से खुश हैं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. ये कुछ मीमर्स का किया-धरा है. उन्होंने विराट की स्टोरीज का एक टेम्प्लेट उठा लिया है. और इसी पर जो मन आता है वो लिखकर शेयर कर देते हैं.

बाक़ी इस देश की जनता का तो आप जानते ही हैं. फ़ैक्ट चेकर्स से इनकी कुछ खास बनती नहीं, और फ़ेक न्यूज़ के बिना इनकी शाम ढलती नहीं.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव शतक लगाकर बोले, ऐसे खेलता हूं 360 डिग्री!