The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहले हेड फिर अभिषेक शर्मा, मिनटों में बने-टूटे ये रिकॉर्ड हार्दिक ना भूल पाएंगे!

Travis Head ने मुंबई इंडियंस के बोलर्स को खूब धुना. SRH के लिए सबसे तेज IPL पचासा जड़ दिया. लेकिन खेल तो बाक़ी था. नंबर तीन पर आए अभिषेक शर्मा ने कुछ ही गेंदों में उनका रिकॉर्ड तोड़ डाला.

post-main-image
अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने हार्दिक के बोलर्स को रुला लिया (X)

अभिषेक शर्मा. पंजाब से आने वाले 23 साल के क्रिकेटर. अभिषेक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ कमाल कर दिया. इन्होंने मुंबई के बोलर्स को ऐसे मारा कि रिकॉर्ड बदल गए. अभिषेक ने SRH के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. इस रिकॉर्ड की सबसे खास बात ये है कि इसे बने हुए कुछ ही मिनट्स बीते थे. जी हां, हैदराबाद के ग्राउंड पर मुंबई के बोलर्स ने 27 मार्च को बहुत कुछ सहा.

हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. और उन्होंने लगातार दूसरे मैच में सामने के बल्लेबाजों को सेटल होने का मौका दिया. पहले तीन ओवर में से दो डेब्यू कर रहे क्वेना मफ़ाका ने फेंके जबकि एक हार्दिक ने खुद डाला. और इन तीन ओवर्स में 40 रन बन गए. इसमें से 31 तो ट्रेविस हेड ने अकेले कूट दिए थे. उन्होंने मफ़ाका के दूसरे ओवर में 22 रन मारे. चौथे ओवर में आए बुमराह ने सिर्फ़ पांच रन दिए.

यह भी पढ़ें: माही भाई की टिप्स, मारा फ़र्स्ट बॉल सिक्स... मैच के बाद समीर रिज़वी को सुना?

और इसका फायदा अगले ओवर में हार्दिक को मिला, इन्होंने मयंक अग्रवाल को चलता किया. लेकिन नंबर तीन पर आए अभिषेक ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर आए थे. उन्होंने ओवर की आखिरी दोनों गेंदों पर चौके जड़ दिए. अगले ओवर में कोएट्ज़ी भी पिटे. उन्होंने 23 रन लुटाए. और इन सबके बीच हेड ने सिर्फ़ 18 गेंदों पर पचासा पूरा कर लिया. यह SRH के लिए सबसे तेज IPL फ़िफ़्टी थी.

सातवां ओवर पीयूष चावला को. इसमें अभिषेक ने मारे तीन छक्के. ओवर से आए 21 रन. सात ओवर में ही SRH ने सौ रन पूरे कर लिए. आठवां ओवर. कोएट्ज़ी ने ट्रेविस हेड को निपटाया. वह 24 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन अगले बल्लेबाज ऐडन मार्करम ने खाता चौका मार खोला. नौवें ओवर में बने ग्यारह रन. और दसवां ओवर लेकर मफ़ाका फिर लौटे.

अभिषेक ने पहली तीन गेंदों पर ही 16 रन कूट पचासा पूरा कर लिया. यह पचासा बना सिर्फ़ 16 गेंद पर. यानी हेड का रिकॉर्ड देखते ही देखते टूट गया. दसवां ओवर खत्म हुआ तो हैदराबाद ने 148 रन बना लिए थे. IPL के किसी भी मैच के पहले दस ओवर्स में इतने रन नहीं बने थे.

अंत में अभिषेक 23 गेंदों पर 63 रन बनाकर चावला का शिकार बने. उन्होंने सात छक्के और तीन चौके मारे. जब वह आउट हुए, हैदराबाद ने 13 ओवर्स में 161 रन बना लिए थे. पारी का चौदहवां ओवर कप्तान हार्दिक ने खुद फेंका. उनके इस ओवर में बने ग्यारह रन. हार्दिक ने अपने चार ओवर्स में 46 रन देकर मयंक अग्रवाल का विकेट लिया.

वीडियो: विकेट के पीछे ऐसे उड़े धोनी कि सुनील गावस्कर अपनी चीख रोक नहीं पाए