The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिराज के कमाल से बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया, मियां भाई ने पहली गेंद पर चटकाया विकेट

सिराज और भरत ने मिलकर किया ख्वाजा का शिकार.

post-main-image
मोहम्मद सिराज (PTI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज़ शुरू हो चुकी है. चार मैच की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. लेकिन कमिंस के इस फैसले को मोहम्मद सिराज ने अपनी सूझबूझ से दूसरे ओवर में ही गलत साबित कर दिया.

कंगारू टीम को महज दो रन के स्कोर पर उस्मान ख्वाजा के रूप में पहला झटका लगा. वो एक रन बनाकर सिराज की पहली गेंद पर ही आउट हो गए. सिराज ने बेहतरीन आउटस्विंगर के जरिए ख्वाजा को विकेट्स के सामने फंसाया. हालांकि, मैदानी अंपायर नितिन मेनन ने पहले ख्वाजा को आउट नहीं दिया.

जिसके बाद सिराज ने कप्तान रोहित शर्मा से DRS लेने की गुजारिश की. और सिराज का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. रीप्ले में गेंद स्टंप पर सीधी जाकर लग रही थी. ऐसे में अंपायर मेनन को अपना फैसला बदलना पड़ा और टीम इंडिया को पहली सफलता मिल गई. इस DRS को लेने से पहले रोहित ने डेब्यू कर रहे विकेटकीपर श्रीकर भरत की राय भी ली थी.

# सूर्या और भरत ने किया डेब्यू

इस मुकाबले में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत को डेब्यू का मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव को टेस्ट कैप पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दी. वहीं केएस भरत को चेतेश्वर पुजारा ने टोपी पहनाई. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें एश्टन एगर की जगह टीम में शामिल किया गया है. जबकि अनुभवी ट्रेविस हेड की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब खेल रहे हैं.

# भारत की प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

# ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI:

 डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड.

वीडियो: मोहम्मद सिराज का वो राज़ जिसने न्यूज़ीलैंड का धागा खोल दिया!