The Lallantop

दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी नहीं खेल पाएंगे वॉर्नर, सिराज के बाउंसर से दिक्कत में आए

रेनशॉ अब दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए बैटिंग करते नजर आएंगे.

post-main-image
आस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वार्नर (साभार-twitter)

भारत के खिलाफ दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से आस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वार्नर (Australia opener David Warner) बाहर हो गए हैं. वह अब दूसरी पारी में टीम के लिए नहीं खेल सकेगें. उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू रेनशॉ को प्लेइंग-11 में बतौर सबस्टीट्यूट शामिल किया गया है. रेनशॉ अब दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए बैटिंग करते नजर आएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया,

"डेविड वॉर्नर चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे, जिससे मैथ्यू रेनशॉ की प्लेइंग अलेविन में वापसी का रास्ता साफ हो गया है."

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में डेविड वार्नर ने 44 गेदें खेलकर 15 रन बनाए थे. इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सिराज के कई बाउंसर वार्नर के हेलमेट में लगे. इसके बाद से ही वार्नर असहज महसूस कर रहे थे.

वार्नर ने फिजियो की सलाह के बाद दूसरी पारी से बाहर होने का फैसला किया. हालांकि अब तीसरे टेस्ट में वार्नर खेल पाएंगे या नहीं, इसे लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है.

इस सीरीज में वार्नर अच्छे फॉर्म में नहीं है. उन्होंने पहले टेस्ट की दो और इस टेस्ट की एक पारी को मिलाकर 26 रन ही बना पाए हैं. हालांकि दिल्ली टेस्ट में शुक्रवार को पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वार्नर के साथी ओपनर उस्मान ख्वाजा ने कहा कि उन्हें लगता है कि वार्नर फिट होकर वापसी करेंगे. ख्वाजा ने कहा,  

“तीन पारियां मेरे लिए काफी नहीं हैं. मुझे लगता है कि इस टेस्ट सीरीज में अभी लंबा सफर तय करना है. डेव इतने लंबे समय तक शानदार खिलाड़ी रहे हैं. हर बार जब उनपर सवाल उठते हैं तो वह कुछ अलग करके जवाब देते हैं.”

दिल्ली टेस्ट की बात करें तो, फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए हैं. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 81 रनों की पारी खेली. वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद रहकर 72 रन बनाए. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए. फिलहाल दूसरी पारी में भारत बल्लेबाजी कर रहा है.