The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुंबई की पूर्व मेयर को भेजी गई गालियों भरी चिट्ठी, 'नई सरकार आई तो परिवार समेत मार देंगे'

2019 से मार्च, 2022 तक मुंबई की मेयर रही हैं किशोरी पेडनेकर.

post-main-image
किशोरी पेडनेकर/तस्वीर: इंडिया टुडे/ प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र से आ रहे पॉलिटिकल अपडेट्स के बीच मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी दी गई है. किशोरी पेडनेकर को एक चिट्ठी मिली है जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है. धमकी वाली ये चिट्ठी बेहद भद्दी भाषा में लिखी गई है. इस मामले में मुंबई के NM जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. पेडनेकर को धमकी मिलने से ठीक एक दिन पहले शिवसेना के बागी नेता बालाजी किनिकर को भी चिट्ठी के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई थी.

परिवार समेत जान से मारने की धमकी

किशोरी पेडनेकर शिवसेना की फायरब्रांड नेता मानी जाती हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक,चिट्ठी में लिखा है कि अगर नई सरकार बनती है तो उन्हें, उनके बेटे और पति के साथ मार दिया जाएगा. ये चिट्ठी पेडनेकर को 29 जून को मिली थी. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 509 (शब्दों या इशारों में किसी स्त्री का अनादर करना) और धारा 506-(2) (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज कर लिया है.

किशोरी पेडनेकर को इससे पहले भी चिट्ठी के जरिए धमकी मिल चुकी है. दिसंबर, 2021 में विजेंद्र म्हात्रे के नाम से पेडनेकर को एक लेटर मिल था जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. बताया जा रहा है कि पेडनेकर को इस बार मिली धमकी वाली चिट्ठी भी विजेंद्र म्हात्रे के नाम से आई है. इस मामले पर किशोरी पेडनेकर ने कहा,

'इस तरह की धमकियां पहले भी आ चुकी हैं. पहले भी लोग जान से मारने की बातें कर चुके हैं. लेकिन मैं किसी से डरने वाली नहीं हूं. उन्हें जो भी करना है करें, मैं अपना काम करती रहूंगी. मैं एक शिवसैनिक हूं ऐसी खोखली धमकियों से डरने वाली नहीं'.

बीएमसी में एक टर्म यानी पांच साल में दो मेयर चुने जाने का सिस्टम है. साल 2017 में बीएमसी के चुनाव हुए थे, किशोरी पेडनेकर साल 2019 में मुंबई की मुंबई की मेयर चुनी गईं थीं. इस साल मार्च में मुंबई के मेयर के तौर पर किशोरी पेडनेकर का कार्यकाल खत्म हो गया.