The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गहराइयां ट्रेलर लॉन्च में दीपिका ने जिस कपड़े की ड्रेस पहनी, उससे सोफ़ा बनता है?

दीपिका की ड्रेस एक खास टेक्निक से बनाई गई है.

post-main-image
दीपिका का मिनिमलिस्टिक लुक लोगों को और पसंद आया (तस्वीर - इंस्टाग्राम)
गहराइयां. शकुन बत्रा के निर्देशन में बनी फ़िल्म, 11 फरवरी को एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है. फ़िल्म में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और धैर्य करवा नज़र आएंगे. फ़िल्म कैसी होगी, ये 11 फरवरी को पता चलेगा. इस बीच 20 जनवरी को लॉन्च हुए फिल्म के ट्रेलर को खूब सराहा गया. साथ ही साथ दीपिका की लाल ड्रेस को भी खूब पसंद किया गया. ड्रेस सोफ़े के कपड़े की बनी हुई है? ट्रेलर के ऑनलाइन लॉन्च के लिए दीपिका पादुकोण ने रेड-फॉक्स लेदर बॉडीकॉन ड्रेस पहनी. ये ड्रेस यूके के माइलो मारिया स्प्रिंग कलेक्शन की है. दीपिका की यह ड्रेस फॉक्स लेदर की बनी हुई. फॉक्स लेदर या फॉ लेदर, आर्टिफिशियल या सिंथेटिक लेदर का ही दूसरा नाम है. इसे वीगन लेदर भी कहते हैं. मोटे तौर पर फॉक्स लेदर तीन तरह से बनता है - पोली-यूरिथेरेन (पीयू), विनाइल (पीवीसी) और सिलीकन.
अब आपको थोड़ा पीछे ले चलते हैं. वर्ल्ड मार्केट में ऑरिजनल लेदर की भारी डिमांड थी. आज भी है. तो फैब्रिक उत्पादकों ने लेदर के और विकल्प खोजने शुरू किए. 1940 से ही अमेरिका में विनायल सिंथेटिक लेदर का प्रोडक्शन शुरू हुआ. शुरू में इसे जूते और ऑटोमोबाइल इंटीरियर्स के लिए इस्तेमाल किया जाता था. फिर लेट 1950s में ड्यूपॉन्ट और अन्य रासायनिक कंपनियों ने PU प्रोडक्ट्स का उत्पाद शुरू किया. सिलीकन बाक़ी दोनों के मुक़ाबले बहुत नया है. 2010 में शुरू हुआ.
चूंकि यह चमड़ा मुलायम और ब्रीदेबल होता है, इसीलिए स्किन से सीधे कॉन्टेक्ट में आने वाली तासीरों में इस्तेमाल किया जाता था, जैसे - सोफ़ा. इसकी सॉफ़्टनेस और फ्लेक्सिबिलिटी की वजह से ही डिज़ाइनर्स इसे हाई-एंड ड्रेसिंग के लिए इस्तेमाल करने लगे.
गहराइयां ट्रेलर लॉन्च
गहराइयां के ऑनलाइन ट्रेलर लॉन्च का स्क्रीनशॉट
दीपिका का मिनिमलिस्टिक लुक अब लौटते हैं दीपिका की ड्रेस पर. ड्रेस की 'कीहोल नेकलाइन' और मेसी-स्टाइल्ड हेयर दीपिका के लुक को बिल्कुल जुदा कर देती है. सोशल मीडिया पर दीपिका ने इस आउटफिट में तस्वीरें पोस्ट कीं. दीपिका के फ़ैन पेजेज़ ने तारीफ़ों की झड़ी लगा दी. इन तस्वीरों के अलावा दीपिका ने इस फोटोशूट की एक वीडियो भी डाली. इस ड्रेस में हॉल्टर नेकलाइन और फ़्रंट में कीहोल डिटेल दी हुई है. इसका अपर-पार्ट कोर्सेट की तरह फ़िटेड है और ये एक मिड लेंथ ड्रेस है. इस पूरी ड्रेस में बोनिंग स्ट्रक्चर नज़र आ रहा है. बोनिंग, सिलाई की एक ऐसी टेक्नीक है जिसका ड्रेस को स्ट्रक्चर देने में इस्तेमाल किया जाता है. ये फ़िटेड गार्मेंट्स में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होती है. इसके अलावा, इस ड्रेस का ब्लड रेड कलर और डीप बैक इसमें एक अलग स्टाइल स्टेटमेंट जोड़ रहा है.
दीपिका ने बस एक मरूनिश लिपस्टिक लगाई और कोई एक्सेसरी इस्तेमाल नहीं की. उनका यह मिनिमलिस्टिक लुक लोगों को और पसंद आया. दीपिका को स्टाइल किया था शालीना नथानी ने, जो एक मुंबई बेस्ट स्टाइलिस्ट हैं. पिछले साल, Kourtney Kardashian ने अपने घर पर प्री-हैलोवीन पार्टी के दौरान भी यही ड्रेस पहनी थी.