The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर चले, ममता ऐसा जवाब देंगी सोचा नहीं होगा!

बंगाल में 24 घंटे में दो बार पत्थर मारकर ट्रेन के शीशे तोड़े गए

post-main-image
वंदे भारत एक्सप्रेस पर ममता ने अजीबो-गरीब जवाब दिया (फोटो साभार इंडिया टुडे)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर 24 घंटे में दो बार पथराव हुआ. पहले सोमवार, 2 जनवरी को मालदा स्टेशन (Malda) के पास, और फिर मंगलवार, 3 जनवरी को तब जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी यार्ड में खड़ी होने जा रही थी. पत्थरबाजी से ट्रेन के कई विंडो के कांच टूट गए.

घटना के अगले दिन यानी बुधवार, 4 जनवरी को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) कोलकाता से गंगासागर जा रही थीं. तभी पत्थरबाजी की घटना को लेकर कुछ पत्रकारों ने उनसे सवाल किया. इंडिया टुडे से जुड़े अनुपम मिश्रा के मुताबिक सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा,   

‘मेरा मूड ठीक है. उस बारे में बात न करो. मैं गंगा सागर मेले के लिए जा रही हूं. गंगासागर के बारे में कुछ भी पूछ लीजिए.’

बता दें कि गंगासागर एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल माना जाता है. यहां हर साल मेला लगता है. इस बार ये मेला 8 से 17 जनवरी तक है. जिसकी तैयारियों का जायजा लेने ममता बनर्जी वहां गई हैं.

'पत्थरबाजी की जांच NIA करे'

पश्चिम बंगाल में जिस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई है, उसका उद्घाटन PM नरेंद्र मोदी ने बीती 30 दिसंबर को ही किया था. ये ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर चलाई गई है.

stones pelted at vande bharat express jalpaiguri
फोटो: आजतक

ट्रेन पर दो बार पत्थरबाजी होने की घटना से बीजेपी नेता खासे नाराज हैं. पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्रेन पर पथराव की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से करवाने की मांग की है. 

उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा,

'पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत की गौरव वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ है. क्या ये ट्रेन के उद्घाटन के दिन ‘जय श्री राम’ के नारों का बदला है? मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय रेलवे से इस मामले में NIA को जांच सौंपने का आग्रह करता हूं.'

उधर, रेलवे ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है.

वीडियो: नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को 30 दिसंबर को हरी झंडी दिखाई, उस पर पत्थरबाजी क्यों हुई?