The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नेता के घर मुर्गा खा रहे थे पुलिस वाले, एसपी को लग गई भनक, रंगे हाथों पकड़ लिया

मुर्गा पार्टी उड़ा रहे पुलिस वाले वर्दी में, ऑन ड्यूटी थे, SP ने तीनों को सस्पेंड कर दिया

post-main-image
दावत निकाय चुनाव की तैयारी कर रहे एक नेता के यहां थी | पहला प्रतीकात्मक फोटो: आजतक

निकाय चुनाव कब होगा पता नहीं, कोई डेट नहीं आई. अभी टिकट भी नहीं बंटे. एक-एक पार्टी से 14-14 दावेदार. पार्टियां अपने पत्ते नहीं खोल रहीं. लेकिन, माहौल जबरदस्त है. मोहल्ले पोस्टरों से पट गए हैं. ऐसा लगता है जो ज्यादा पोस्टर लगाएगा, वोई चेयरमैन बन जाएगा. एक जगह तो पोस्टर के ऊपर पोस्टर चिपकाने के चलते शर्ट की आस्तीनें भी ऊपर हो गईं. लोगों ने समझाया, तो मामला सुलटा. बच गया, थाने नहीं पहुंचा.

थाने से याद आए उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के तीन पुलिस वाले. जिन्हें सस्पेंड कर दिया गया है, ऑन ड्यूटी मुर्गे की दावत उड़ाने के आरोप में. कहां थी दावत? दावत थी निकाय चुनाव के अध्यक्ष पद के दावेदार के घर में. दावत की बात जंगल में आग की तरह फैली, जिले के कप्तान कैसे बचते, उन तक भी पहुंच गई. बस गिर गई गाज तीनों पुलिस वालों पर. आइये आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

आजतक से जुड़े राम प्रताप सिंह की एक रिपोर्ट के मुताबिक देवरिया के सुरौली थाना क्षेत्र के कतरारी इलाके के शैलेंद्र यादव नगर निकाय चुनाव में नगर पालिका अध्यक्ष पद (चेयरमैन) का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने 16 दिसंबर को अपने घर पर मुर्गा पार्टी रखी थी. इसमें सिपाही बृजेश कुमार, मुकेश सिंह और आकाश गुप्ता भी पहुंचे. इसी दौरान एसपी संकल्प शर्मा को इसकी कहीं से भनक लग गई. कप्तान ने तत्काल जांच के निर्देश दिए.

तीनों सिपाही रंगे हाथों पकड़े गए

सीओ श्रेयस त्रिपाठी और एसओजी प्रभारी अनिल यादव ने इस मामले की जांच की. जब सादी वर्दी में एसओजी प्रभारी मौके पर पहुंचे तो शैलेंद्र यादव के घर दावत चल रही थी और तीनों सिपाही मौके पर मौजूद थे. सीओ सिटी ने जांच रिपोर्ट तैयार कर एसपी संकल्प शर्मा को भेज दी.

जांच में पता लगा कि सिपाही बृजेश कुमार, मुकेश सिंह और आकाश गुप्ता ड्यूटी के दौरान ही इस पार्टी में मौजूद थे. तीनों वर्दी भी पहने हुए थे. एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में बृजेश कुमार, मुकेश सिंह और आकाश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया.

वीडियो: यूपी के बरेली में मुस्लिम टीचर को इस प्रेयर के लिए गिरफ्तार क्यों किया गया?