The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'CBI ने ही हथियार वहां रखे हों... ' संदेशखाली में बम-हथियार मिले तो चुनाव आयोग को TMC ने क्या लिख भेजा?

26 अप्रैल की रात CBI ने संदेशखाली मामले के आरोपी शाहजहां शेख के सहयोगी अबु तालेब के दो ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. क्या कहा है?

post-main-image
CBI की रेड के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग का रुख किया है.

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली को लेकर एक बार फिर से सियासत गरमा गई है. 26 अप्रैल की रात CBI ने संदेशखाली मामले के आरोपी शाहजहां शेख के सहयोगी अबु तालेब के दो ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में CBI ने पुलिस की सर्विस रिवाल्वर, विदेशी हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में TMC ने CBI और NSG के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. चुनाव आयोग से की गई शिकायत में टीएमसी ने आरोप लगाया है कि मतदान के दिन पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक खाली स्थान पर बेईमानी से छापा मारा गया ताकि लोकसभा के दौरान पार्टी की छवि खराब की जा सके. छापेमारी में हथियारों की बरामदगी पर सवाल उठाते हुए TMC की ओर से कहा गया कि निश्चित रुप से यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि क्या ये हथियार वास्तव में बरामद किए गए थे या उन्हें CBI और NSG द्वारा गुप्त रूप से वहां रखा गया था.

TMC ने शिकायत में छापेमारी पर सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि कानून और व्यवस्था पूरी तरह से राज्य सरकार के डोमेन में आता है. लेकिन सीबीआई ने राज्य सरकार या पुलिस अधिकारियों को इस कार्रवाई के बारे में कोई सूचना नहीं दी. इसके अलावा CBI छापेमारी के लिए NSG का बॉम्ब स्क्वॉड लेकर आई जबकि राज्य पुलिस के पास एक एक्टिव बॉम्ब स्क्वॉड मौजूद था.

ये भी पढ़ें - संदेशखाली में खलबली, CBI रेड में घर से गोला-बारूद मिलने का दावा, NSG बॉम्ब स्क्वॉड को बुलाया गया

इस मामले में BJP नेता सुवेंदु अधिकारी की भी प्रतिक्रिया आई है. अधिकारी ने कहा,  

संदेशखाली में पाए गए सभी हथियार विदेशी हैं. आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों का इस्तेमाल भयानक राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में किया जाता है. इन सभी हथियारों का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों द्वारा किया जाता है.

उन्होंने इस मामले के लिए सीधे तौर पर ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए TMC को ‘आतंकवादी संगठन’ घोषित करने और ममता बनर्जी को गिरफ्तार करने की मांग की है.

इंडिया टुडे के मुताबिक यह छापेमारी ED की टीम पर भीड़ द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में की गई थी, जिसे कथित तौर पर शाहजहां शेख ने उकसाया था. शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था.

वीडियो: बंगाल पहुंचे PM Modi, संदेशखाली पर ममता बनर्जी को खूब सुनाया