The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

झारखंड में जिस स्पैनिश महिला का गैंगरेप हुआ वो जाते-जाते भारतीयों के लिए क्या कह गई?

Jharkhand Gangrape मामले में पीडि़त महिला ने भारत छोड़ने से पहले यहां के लोगों और अपनी यात्रा के अनुभव के बारे में अपनी राय रखी है. बता दें कि वो अपने पति के साथ वर्ल्ड टूर जारी रखेगी.

post-main-image
बिहार के रास्ते नेपाल रवाना हुए स्पेन से वर्ल्ड टूर पर लिकले कपल. ( फोटो- इंडिया टुडे )

झारखंड के दुमका जिले में स्पेन की जिस महिला के साथ कथित गैंगरेप हुआ उसने भारत के लोगों को लेकर अपनी राय रखी है. भारत छोड़ने से पहले महिला ने यहां के लोगों और अपनी यात्रा के अनुभव के बारे में बताया है. महिला ने ये भी कहा कि वो अपने पति के साथ वर्ल्ड टूर जारी रखेगी. बिहार के रास्ते नेपाल रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में महिला ने कहा, “मैं यहां के लोगों को नहीं बल्कि अपराधियों को दोष दे रही हूं.”

'लड़कियां खुद को तैयार करें'

भारत आए इस कपल ने लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा की थी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने कहा, 

"भारत के लोगों ने मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया है. सभी लोग बहुत दयालु हैं. मुझे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है. अपराधियों से है. भारत से मेरी अच्छी यादें हैं. मैं लोगों को, खासकर लड़कियों से कहना चाहती हूं कि वे ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के लिए खुद को तैयार करें. मैं जानती हूं कि ये आसान नहीं है. लेकिन अतीत को भूलकर आगे बढ़ना पड़ता है."

ये भी पढ़ें- बदायूं गैंगरेप: महिला आयोग की सदस्य ने पीड़िता को ही दोषी ठहरा दिया

महिला के पति ने पुलिस का धन्यवाद किया

मामला हंसडीही थाना क्षेत्र के कुरमा हाट इलाके का है. आजतक से जुड़े सत्यजीत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, 1 मार्च को स्पैनिश महिला अपने पति के साथ बाइक पर भागलपुर गई थी. उसी दौरान आरोपियों ने कथित तौर पर उन्हें रोका और हमला कर दिया. आरोप है कि वो महिला को घसीट कर एकांत इलाके में ले गए और फिर गैंगरेप किया. महिला को कुछ चोटें भी आई थीं. पुलिस ने केस दर्ज कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया था.

ये कपल बाइकर्स हैं जो जगह-जगह पर टूर करते हैं और कैंप लगाकर रहते हैं. दोनों टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे. वो पहले स्पेन से पाकिस्तान गए, फिर बांग्लादेश, वहां से झारखंड आए और इसके बाद नेपाल रवाना हो गए. महिला के पति ने नेपाल जाने से पहले कार्रवाई के लिए पुलिस को धन्यवाद भी किया है.

वीडियो: फुलवारी शरीफ गैंग रेप केस में विहार पुलिस की कौन सी बड़ी गलती सामने आई?