The Lallantop

'सोनिया गांधी के PA ने किसी और से सेक्स करने का दबाव डाला, धमकी दी कि 70 साल से राज कर रहे'

वहीं महिला के आरोपों पर सफाई देते हुए पीपी माधवन ने कहा कि ये सिर्फ कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के लिए किया गया है.

post-main-image
(सांकेतिक तस्वीर- इंडिया टुडे)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पर्सनल सेक्रेटरी पीपी माधवन पर एक महिला के साथ रेप का आरोप लगा है. दिल्ली पुलिस ने 71 साल के पीपी माधवन के खिलाफ एक केस दर्ज किया है. पुलिस ने कहा है कि मामले में अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं पीपी माधवन ने अपने ऊपर लगे रेप के आरोप को झूठा बताया है. उन्होंने कहा है कि ये आरोप सिर्फ कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के लिए है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. माधवन ने इसे एक साजिश बताया है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी (द्वारका) हर्षवर्धन ने कहा कि 25 जून को पुलिस को एक शिकायत मिली थी. इसमें महिला ने माधवन पर रेप का आरोप लगाया. कहा कि माधवन ने "नौकरी दिलाने" और "शादी करने" के बहाने कई बार उसका उत्पीड़न किया. डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा-376 (रेप) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक केस दर्ज किया है. मामले की जांच की जा रही है.

'दूसरे के साथ भी सेक्स करने का दबाव बनाया'

FIR के मुताबिक महिला ने कहा कि 2020 में कोविड लॉकडाउन के दौरान अपने पति की मौत के बाद वो पीपी माधवन से मिली थी. उसके पति पार्टी ऑफिस में हेल्पर के रूप में काम करते थे. वहीं नौकरी खोजने के लिए कई बार कांग्रेस दफ्तर गई. महिला ने शिकायत में बताया है, 

"मेरी वित्तीय स्थिति ठीक नहीं थी. कांग्रेस ऑफिस में मुझे सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन का नंबर मिला. मैंने उनसे कहा कि मुझे एक नौकरी की जरूरत है तो उन्होंने मुझे मदद का भरोसा दिलाया. इस साल 21 जनवरी को उन्होंने मुझे इंटरव्यू के लिए बुलाया. उन्होंने कई सवाल पूछे और मेरे सारे डॉक्यूमेंट्स भी देखे. फिर उन्होंने कहा कि वो मुझसे शादी करना चाहते हैं. मैंने हां कह दिया... एक दिन उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया. उन्होंने मुझे कार में बिठाया और अपने ड्राइवर को गाड़ी से जाने को कहा. उन्होंने मेरा यौन उत्पीड़न किया और रेप करने की कोशिश की. मैंने जब विरोध किया तो वे नाराज हो गए और मुझे सड़क पर अकेले छोड़ कर चले गए."

महिला ने शिकायत में ये भी लिखा है कि आरोपी ने बाद में माफी मांगी और वे दोनों दोबारा बातचीत करने लगे. कुछ दिनों बाद माधवन ने उन्हें फिर बुलाया. FIR में महिला ने बताया, 

"फरवरी में उन्होंने मुझे मिलने बुलाया... और मेरा रेप किया. बाद में उन्होंने मुझसे कहा कि उनकी पत्नी ने मेरा मोबाइल नंबर देख लिया. मैंने उनसे उनकी पत्नी के बारे में पूछा लेकिन वे हमेशा नजरअंदाज करते रहे. उन्होंने मुझ पर किसी और के साथ भी सेक्स करने का दबाव बनाया. मैंने इनकार कर दिया... उन्होंने मुझे धमकी दी कि वे (पार्टी) 70 साल से राज कर रहे हैं और वे मेरा किडनैप करा देंगे. मैं डर गई थी."

पुलिस ने कहा कि महिला ने ये शिकायत 25 जून को दर्ज करवाई थीं. बाद में उन्हें मेडिकल जांच के लिए दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया. उनके बयान और मेडिकल जांच के आधार पर माधवन के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

छवि बदनाम करने की कोशिश- माधवन

अपने खिलाफ लगे आरोपों के बाद पीपी माधवन ने एक बयान जारी किया. उन्होंने कहा कि FIR दर्ज होने के बारे में उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स से ही जानकारी मिली है. माधवन ने कहा कि उन्होंने उत्तम नगर थाने में एसएचओ के सामने अपना पक्ष रखा था और फिर उन्हें जाने को कहा गया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक माधवन ने अपने बयान में कहा, 

"मेरे पास सबूत हैं कि जो शिकायत हुई है वो राजनीतिक बदले की भावना से हुई है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है. मैं महिला और उनके पीछे खड़े लोगों द्वारा अपने खिलाफ इस कीचड़ उछालने के अभियान की निंदा करता हूं. ये मेरी छवि को बदनाम करने की कोशिश है."

माधवन ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि उनके खिलाफ आरोप फरवरी 2022 के बताए जा रहे हैं जो FIR दर्ज होने से चार महीने से भी पुराने हैं. उन्होंने कहा कि इसी से साफ होता है कि ये एफआईआर सिर्फ उन्हें बदनाम करने के लिए दर्ज की गई है. माधवन ने कहा कि उनका करियर 47 साल लंबा है और आज तक उनकी छवि पर एक भी धब्बा नहीं लगा.