The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

संदेशखाली में खलबली, CBI रेड में घर से गोला-बारूद मिलने का दावा, NSG बॉम्ब स्क्वॉड को बुलाया गया

CBI की 10 सदस्यीय टीम ED की टीम पर हुए हमले के मामले में संदेशखाली में स्थित एक घर में रेड मारने पहुंची थी. इसी दौरान गोला-बारूद और बॉम्ब बरामद होने की बात सामने आई.

post-main-image
Sandeshkhali में CBI की टीम ने रेड मारी. (फोटो: इंडिया टुडे)

CBI ने 26 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थित एक घर में रेड मारी (Sandeshkali CBI Raid). यह कार्रवाई इस साल 5 जनवरी को ED की एक टीम पर हुए हमले के संबंध में की गई. इंडिया टुडे से जुड़े राजेश साहा की रिपोर्ट के मुताबिक, CBI की दस सदस्यीय टीम संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में रेड मारने पहुंची. जिस घर में रेड मारी गई, वो तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता के रिश्तेदार का है. सूत्रों ने बताया कि इस टीम को घर से ‘गोला-बारूद’ मिला है. साथ ही ‘कई बम’ भी मिले हैं. इस बरामदगी के बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (NSG) का बॉम्ब स्क्वॉड भी मौके पर पहुंचा. रेड अभी भी चल रही है.

इस पूरे मामले पर TMC की प्रतिक्रिया आई है. पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा,

"ये एक सुनियोजित षड्यंत्र है ताकि संदेशखाली के मुद्दे को जिंदा रखा जाए. इस तरह की नाटकीय गतिविधियों के जरिए चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस को और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है."

इधर पश्चिम बंगाल BJP के नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक X पोस्ट में कहा,

"पहले ED, फिर CBI और NIA, और अब NSG... संदेशखाली में अब और कौन आएगा? सेना? संदेशखाली में भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला है. शाहजहां शेख जैसे आतंकवादियों को आश्रय देकर ममता बनर्जी नैतिक तौर पर CM पद पर बने रहने का हक खो चुकी हैं."

इससे पहले, 29 फरवरी को TMC के पूर्व नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया था. यह गिरफ्तारी ED टीम पर हुए हमले के संबंध में हुई थी. गिरफ्तारी से पहले शेख शाहजहां 55 दिन से फरार थे. इस गिरफ्तारी से ठीक तीन दिन पहले ही कलकत्ता हाई कोर्ट ने शेख शाहजहां के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई ना करने के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की थी. कोर्ट ने कहा था कि शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 'संदेशखाली में TMC के कार्यालय में गैंगरेप...', NHRC की रिपोर्ट में ममता की पार्टी पर गंभीर आरोप

शेख शाहजहां को गिरफ्तार करने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने उनकी हिरासत CBI को सौंप दी थी. शेख शाहजहां पर पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न और जमीनें हड़पने के आरोप हैं.

वीडियो: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख अरेस्ट, बंगाल पुलिस ने कैसे पकड़ा?