The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

National Herald Case: ED ने ‘अहम सबूत’ मिलने की बात कही, सोनिया-राहुल के बयान चेक होंगे

ED Sonia Gandhi और Rahul Gandhi के उन बयानों से संतुष्ट नहीं है कि AJL और यंग इंडिया से जुड़े वित्तीय लेनदेन के फैसले मोतीलाल वोरा के थे.

post-main-image
ED ने National Herald Building में छापा मारा था. (फाइल फोटो)

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘अहम सबूत’ हाथ लगने की बात कही है. केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि उसे इस मामले (National Herald Case) में हवाला लेनदेन (Hawala Transaction) के लिंक मिले हैं और वो कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयानों का फिर से मूल्यांकन कर रही है. एजेंसी के मुताबिक, मामले से जुड़ा हवाला लेनदेन कोलकाता और मुंबई में स्थित ऑपरेटर्स के जरिए हुआ.

ये भी पढ़ें- पत्रकार के सवाल पर अमित शाह की चुप्पी का सच ये निकला!

इंडिया टुडे से जुड़े मुनीश चंद्र पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इस मामले (National Herald Case) में ED अब कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती है. ऐसी जानकारी आई है कि ED सोनिया गांधी और राहुल गांधी के उन बयानों से संतुष्ट नहीं है कि AJL और यंग इंडिया से जुड़े वित्तीय लेनदेन के फैसले मोतीलाल वोरा के थे. बताया ये भी जा रहा है कि ED राहुल गांधी और सोनिया के इस बयान से भी सहमत नहीं है कि उन्हें यंग इंडिया से जुड़े लेनदेन से वित्तीय फायदा नहीं होता था.

ये भी पढ़ें- क्या आप ED के साथ नेहरू और मोदी के इस कनेक्शन के बारे में जानते हैं?

ED की तरफ से हवाला ट्रांजैक्शन के सबूत मिलने की बात तब कही गई है जब उसने बुधवार तीन अगस्त को ही नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग (National Herald Case) स्थित यंग इंडिया ऑफिस में छापेमारी की थी. इस छापेमारी के बाद एजेंसी ने यंग इंडिया के ऑफिस को अस्थाई तौर पर सीज कर दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक, ED ने इसी छापेमारी में 'जरूरी सबूत' मिलने की बात कही है.

ED कार्रवाई डराने का प्रयास

इधर राहुल गांधी ने कहा है कि ED कार्रवाई डराने का प्रयास है. उन्होंने कहा कि वो इस कार्रवाई से नहीं डरते हैं और लोकतंत्र के लिए लड़ते रहेंगे. राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'सोनिया गांधी ने अपनी तिजोरी से तीस्ता को दिए 30 लाख', बीजेपी का बड़ा आरोप

कांग्रेस पार्टी ने पांच अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. इस बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है. राहुल गांधी ने कहा है कि वो विरोध प्रदर्शन करेंगे और सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है.

वीडियो- नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ED अफसरों ने क्या पूछताछ की?