The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फ्लाइट में बंदा अपनी सीट से उठा, नशे में था, बगल वाली औरत पर पेशाब कर दिया

एयर इडिया की फ्लाइट में ये घटना घटी है

post-main-image
एयर इंडिया की फ्लाइट की सांकेतिक तस्वीर (फोटो - आजतक)

एयर इंडिया की फ़्लाइट में एक व्यक्ति ने एक बूढ़ी महिला पर पेशाब कर दिया. एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है. अधिकारियों ने ये भी बताया कि आरोपी व्यक्ति ने शराब के नशे में ऐसा किया है.

बिज़नेस टुडे की स्मृति मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 26 नवंबर की है. महिला एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी. दोपहर के खाने के बाद बत्ती बंद होने पर आरोपी व्यक्ति उनकी सीट पर आया. अपने पैंट की ज़िप खोली और पेशाब कर दिया. बताया जाता है कि पेशाब करने के काफी देर बाद भी वो व्यक्ति वहीं पर खड़ा रहा. घटना के बाद उसे आस-पास के लोगों ने पकड़कर हटाया.

महिला ने इसकी शिकायत सीधे टाटा ग्रुप के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन से की. और घटना के साथ, केबिन क्रू की भी शिकायत की. लिखा कि क्रू मेंबर्स असंवेदनशील थे और घटना के बाद उन्हें बस एक पैजामा और चप्पल दे दी गई. महिला के मुताबिक आरोपी व्यक्ति के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

जब इंडिया टुडे ने एयरलाइन से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि इस घटना की सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी गई थी और जांच के दौरान उन्होंने पीड़ित महिला के साथ नियमित संपर्क बनाए रखा.

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा,

"हमारे पास इस घटना की जानकारी है. हमने पुलिस और नियामक अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी है, जो आगे की जांच करेंगे और आरोपी के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई करेंगे. पूरी जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान, हम पीड़ित यात्री और उसके परिवार के संपर्क में भी रहे."

घटना को लेकर एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. एयरलाइन ने इस घटना में एक आंतरिक समिति का भी गठन किया है और आरोपी को 'नो-फ़्लाई लिस्ट' में डालने की सिफ़ारिश की है.

वीडियो: RTI में खुलासा, बिकने के बाद भी सरकार पर एयर इंडिया की 302 करोड़ का उधारी!