The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

तलाक के सालों बाद पति को हार्ट अटैक आया तो लौट आई पत्नी, फिर कर ली शादी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शादी, तलाक़ और दोबारा शादी की एक कहानी सामने आई है. यहां एक कपल अपने तलाक़ के बाद वापस शादी कर चुका है. 2018 में उनका तलाक़ हुआ था लेकिन जब पति की ओपन हार्ट सर्जरी हुई तो पत्नी उनका ध्यान रखने आ गई.

post-main-image
5 साल चले केस के बाद साल 2018 में दोनों ने तलाक़ ले लिया. (फ़ोटो/फेसबुक @Vinay Jaiswal)

फिर वहीं लौट के जाना होगा 
यार ने कैसी रिहाई दी है

गुलजार साहब का ये शेर इस खबर पर बिल्कुल फिट बैठता है. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से शादी, तलाक़ और दोबारा शादी की एक दिल छू लेने वाली कहानी सामने आई है. यहां एक कपल अपने तलाक़ के बाद वापस शादी कर चुका है. 2018 में उनका तलाक़ हुआ था, लेकिन जब पति की ओपन हार्ट सर्जरी हुई तो पत्नी उसका ध्यान रखने आई. और फिर वापस ना जा सकी. इस कपल की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल है.

गाजियाबाद के रहने वाले विनय जायसवाल ने उनकी और पूजा चौधरी की कहानी अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर शेयर की है. दोनों की पहली शादी साल 2012 में हुई थी. लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों के बीच मतभेद पैदा हो गए. रोज़ छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई होने लगी. मतभेद धीरे-धीरे मनभेद में बदल गए और बात तलाक तक आ पहुंची. फैमिली कोर्ट से मामला हाई कोर्ट, फिर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा. 5 साल चले केस के बाद साल 2018 में दोनों ने तलाक़ ले लिया.

 5 साल चले केस के बाद साल 2018 में दोनों ने तलाक़ ले लिया. (फ़ोटो/फेसबुक @Vinay Jaiswal)

लेकिन 5 साल बाद 2023 में इस कहानी में एक नया मोड़ आया. विनय जायसवाल को दिल का दौरा पड़ा और उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी. जब पूजा को विनय की बीमारी के बारे में पता चला तो वह खुद को रोक नहीं सकीं. वह विनय से मिलने के लिए गाजियाबाद पहुंच गईं.  इसके बाद, दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और उनके दिलों में एक-दूसरे के लिए प्यार फिर से जाग उठा. दोनों ने एक बार फिर से साथ रहने का फैसला किया. बीती 23 नवंबर को विनय और पूजा ने फिर शादी कर ली.

विनय ने अपनी प्रेम कहानी फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, 

"*11 साल बाद फिर से एक साथ*  
हम कई बार ऐसा सोचते हैं कि काश हम समय में पीछे लौट पाते और बिगड़ी बातों को फिर से बना पाते. हम ऐसा सोचते ज़रूर हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पाता, क्योंकि बहुत से अगर-मगर और किन्तु-परन्तु के सवाल ऐसे होते हैं जो हमारी समय के साथ पुरानी पड़ चुकी बिगड़ी बातों को भी सही करने में सबसे बड़ी रूकावट का काम करते हैं. इन सभी अगर-मगर और किन्तु-परन्तु के सवालों को पीछे धकेलते हुए, हमने एक दूसरे से अलग होने के 11 साल  बाद फिर से एक होने का निश्चय किया और परिवारजनों की उपस्थिति में एक पारिवारिक आयोजन के दौरान विधिवत विवाह संस्कार और विवाह रजिस्ट्रेशन के साथ तलाक की डिक्री को शून्य कर दिया. हम दोनों एक दूसरे के साथ हैं."

विनय ने अपनी पोस्ट में आगे बताया कि जब उनका तलाक़ हुआ था तब उन दोनों ने साथ में डिनर करके इस रिश्ते को ख़त्म किया था. 

ये भी पढ़ें: पक्षियों में भी होता है 'तलाक', वजहें बिल्कुल इंसानों जैसी, नरों में पार्टनर बदलने की फितरत

वीडियो: हेलन ने अरबाज खान से कहा, "मैं नहीं चाहती थी, सलीम खान का तुम्हारी मां से तलाक हो जाए"