The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'राहुल गांधी के साथ दिखी लड़की ने पाक जिंदाबाद के नारे लगाए', BJP के आरोपों का सच ये निकला

फोटो में दिख रही लड़की ने खुद ही इसका खुलासा किया.

post-main-image
भारत छोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी (साभार: Twitter)

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की एक और फोटो वायरल हो रही है. इसे लेकर उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है. फोटो में राहुल गांधी के साथ एक लड़की दिखाई दे रही है. इसे लेकर दावा जा रहा है कि फोटो में दिख रही लड़की ने पिछले साल फरवरी में ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे. हालांकि फोटो का सच कुछ और ही निकला. फोटो में दिख रही लड़की ने खुद ही इसका खुलासा किया.

बीजेपी नेता ब्रजेश राय ने फोटो को ट्वीट कर दावा किया,

“ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे लगाने वाली लड़की को राहुल गांधी अपनी तथाकथित भारत जोड़ो यात्रा मे गले लगाते हुए दिखे. ये भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि भारत तोड़ो यात्रा है”

बीजेपी कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने भी फोटो को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा,

“ध्यान से देखिए, ये भारत जोड़ो (यात्रा) नहीं भारत तोड़ो है”

हालांकि प्रीति गांधी ने ये पोस्ट डिलीट कर दिया. (स्क्रीनशॉट)

हालांकि, इन दावों पर कांग्रेस ने पलटवार भी किया. कांग्रेस प्रवक्ता लावन्या बल्लाल ने प्रीति गांधी के ट्वीट पर जबाव दिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

“डियर प्रीति गांधी, कृपया कानूनी नोटिस का इंतजार करें. आप असली भारत तोड़ो टीम हैं. एक गिद्ध जो फेक न्यूज फैलाता है.”

Rahul Gandhi के साथ फोटो में कौन?

आरोप-प्रत्यारोपों के बीच फोटो में दिख रही का हमने सच जानने की कोशिश की. हमें पता लगा कि फोटो में दिख रही लड़की केरल की स्टूडेंट मिवा आंद्रेलियो (Miva Andrelio) हैं, जबकि असदुद्दीन ओवैसी के साथ दिख रही लड़की अमूल्या लियोना हैं. इसे लेकर खुद मिवा आंद्रेलियो ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है.

उन्होंने राहुल गांधी के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरी जिंदगी का सबसे खुशनुमा पल. उन्होंने राहुल के साथ उनकी फोटो से जुड़े फेक न्यूज के पोस्ट को भी पोस्ट किया.

Amulya Leona कौन हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमूल्या लियोना ने 20 फरवरी 2020 को बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की साथ मंच शेयर किया था. एंटी CAA-NRC की रैली के इस मंच से अमूल्या लियोना ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे. हालांकि तब ओवैसी ने अमूल्या का विरोध कर माइक छीन लिया था. वहीं पुलिस ने अमूल्या को गिरफ्तार कर लिया था.

BJP-Congress लड़ गए!

वहीं लावन्या बल्लाल और प्रीति गांधी इसके बाद भी ट्विटर पर भिड़ती रहीं. लावन्या बल्लाल के पलटवार पर प्रीति गांधी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा,

“लेकिन राहुल गांधी के साथ ऐसा क्या है? वह तस्वीरें लेने के लिए युवा लड़कियों को क्यों पकड़ते हैं? पिछली बार हमें बताया गया था कि फोटो में दिखी लड़की उनकी भतीजी है लेकिन अब क्या बहाना है? वह पिता की तरह नहीं है और अगर हैं भी, तो तस्वीरों के लिए इतना इंटीमेट क्यों होना है? लगाव का यह ज्यादा दिखावा परेशान कर रहा है!”

प्रीति गांधी के रिप्लाई पर लावन्या बल्लाल ने फिर एक ट्वीट किया. इस बार उन्होंने प्रीति गांधी पर सीधे निशाना साधते हुए लिखा,

“आपको एक थेरेपिस्ट की जरूरत है. प्रीति  गांधी जी जिन लोगों को जीवन में प्यार और स्नेह नहीं मिला है, यहां तक ​​कि भाई-बहन का भी नहीं, वे हर चीज को पीलिया की नजर से देखते हैं. जाओ आज किसी को गले लगाओ.”

Video: 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल गांधी के साथ दिख रहीं पद्मिनी थॉमस क्या करती हैं?