The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दिल्ली: साइकिलिंग कर रहे बिजनेसमैन को आर्मी ट्रक ने कुचला, मौके पर मौत!

दुर्घटना के बाद ड्राइवर ने ट्रक को तेजी से भगा ले गया

post-main-image
पुलिस के मुताबिक, मृतक बिजनेसमैन साइकिलिंग के शौकीन थे. (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)
देश की राजधानी दिल्ली. यहां का चाणक्यपुरी इलाका. यहां एक बिजनेसमैन साइकिल चला रहा था. एक आर्मी ट्रक ने उस बिजनेसमैन को कुचल दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान कंवर अरोड़ा के तौर पर हुई है. कंवर 26 साल के थे. वो गाजियाबाद के इंदिरापुरम में साइकिल लुब्रिकेंट्स और स्पेयर पार्ट्स बनाने की फर्म चलाते थे. कैसे हुई दुर्घटना? इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पूर्वी दिल्ली में रहने वाले कंवर अरोड़ा साइकिलिंग के शौकीन थे. वो अक्सर अपने घर से दूर अलग-अलग रूट्स पर साइकलिंग करने जाते थे. पुलिस के मुताबिक, कंवर आमतौर पर इंडिया गेट और उसके आसपास की सड़कों पर साइकलिंग करते थे. यहां उन्हें दूसरे साइकिलिस्ट भी मिल जाते थे.
पुलिस की तरफ से इस मामले में SIT का गठन कर दिया गया है. प्रतीकात्मक तस्वीर- आजतक
(प्रतीकात्मक तस्वीर- आज तक)

रिपोर्ट के अनुसार, 31 मार्च की सुबह करीब सात बजे कंवर साइकिलिंग करते हुए सरदार पटेल मार्ग पर स्थित मशहूर आईटीसी मौर्या होटल के पास पहुंचे. अचानक से उनका संतुलन बिगड़ गया और वो साइकिल के साथ सड़क पर गिर गए. तभी वहां से गुजर रहे एक आर्मी ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. दुर्घटना के तुरंत बाद पीसीआर कॉल के जरिए पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने कंवर को राम मनोहर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दर्ज हुआ मामला अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि कंवर को कुचलने के बाद आर्मी ट्रक मदद के लिए नहीं रूका. ट्रक सेना भवन का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी आर्मी के अधिकारियों को दे दी है. उनसे ट्रक ड्राइवर के बारे में जानकारी मांगी जा रही है. ताकि उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके.
पुलिस को इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज मिली है. जिसके आधार पर ही आर्मी ट्रक की पहचान हो पाई. चाणक्यपुरी थाने की पुलिस ही इस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस की तरफ से इस मामले में लापरवाही से गाड़ी चलाने और गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. जांच के लिए पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को भी लगाया है.
आशंका जताई जा रही है कि कंवर ने अपना बैलेंस तब खोया, जब आर्मी का ट्रक उनके बेहद करीब आ गया था. बैलैंस खोने के बाद वो सड़क पर गिर गए. जिसके बाद ट्रक ने उन्हें कुचल दिया.