The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'अगले 30 से 40 साल बीजेपी के होंगे, देश बनेगा विश्वगुरु', हैदराबाद में बोले अमित शाह

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शाह ने कहा कि विपक्ष बिखरा हुआ है और कांग्रेस एक परिवार की पार्टी बन गई है.

post-main-image
अमित शाह. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि आने वाले 30 से 40 साल बीजेपी के युग के तौर पर जाने जाएंगे और देश विश्वगुरु बनेगा. अमित शाह ने ये बात तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन कही. इस बैठक के दौरान अमित शाह ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह ने कहा कि बीजेपी तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में परिवार राज को समाप्त करेगी. उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस भी एक परिवार की पार्टी बन गई है और नया अध्यक्ष नहीं चुन रही है क्योंकि परिवार को डर लगता है.

गुजरात दंगों पर फैसला ऐतिहासिक

रिपोर्ट के अनुसार शाह ने कहा कि विपक्ष बिखरा हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सदस्य पार्टी के अंदर लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में गुजरात दंगों को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी जिक्र किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने वाली SIT रिपोर्ट को सही ठहराया गया है. अमित शाह ने कहा,

"प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान में भरोसा बनाए रखा. गुजरात दंगा मामले में SIT की जांच का सामना किया. जब विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगता हैं, तो वो अराजकता फैलाते हैं."

अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गुजरात दंगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगे आरोपों को नकार देना ऐतिहासिक है. इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा था कि गुजरात दंगों के संबंध में लगे आरोपों को प्रधानमंत्री मोदी ने जहर की तरह पिया. ठीक भगवान शिव की तरह. उन्होंने ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री के खिलाफ विशेष विचारधारा से प्रेरित लोगों ने साजिश रची थी.

वीडियो- अमित शाह ने गुजरात दंगों पर किससे माफी मांगने को कहा?