The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राजस्थान: कांग्रेस विधायक के बेटे पर लगा नाबालिग छात्रा से गैंगरेप का आरोप

आरोपियों ने कथित तौर पर गैंगरेप के बाद पीड़िता के आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए.

post-main-image
जौहरी लाल मीणा का कहना है कि ये मामला पूरी तरह से फर्जी, निराधार और राजनीतिक साजिश है. (फोटो - ANI/Twitter)
राजस्थान के दौसा जिले का मंडावर थाना. यहां कांग्रेस के विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे पर गैंगरेप के आरोप लगे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने 14 साल की एक छात्रा को ज़िले के रैणी इलाक़े से अगवा किया. इसके बाद मंडावर थाना क्षेत्र के महुआ-मंडावर रोड स्थित समलेटी पैलेस होटल लेकर आए और कथित तौर पर कई बार गैंगरेप किया. भाजपा ने इस घटना पर कांग्रेस सरकार को घेरा है. मामला क्या है? अलवर राजगढ़ के विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा और उनके तीन दोस्तों के ख़िलाफ़ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज हुआ है. कथित घटना 24 फरवरी 2021 की है. आजतक से जुड़े संतोश शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपियों ने 24 फरवरी को रैणी इलाक़े से उसका अपहरण किया और मंडावर थाना क्षेत्र के महुआ-मंडावर रोड स्थित समलेटी पैलेस होटल ले गए, जहां उसका गैंगरेप किया. आरोपियों ने कथित तौर पर पीड़िता की नग्न अवस्था में वीडियो भी बनाई. शिकायत में ये भी बताया गया कि आरोपियों ने पीड़िता को वीडियो वायरल करने की धमकी दी. मंडावर थाना पुलिस की शुरूआती जांच के मुताबिक, आरोपियों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर, 15 लाख रुपए और जेवर भी मांगे थे. पीड़िता के भाई ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसकी बहन से पहले फेसबुक पर दोस्ती की थी. 'राजस्थान में गुंडों का ज़माना आ गया है' इस घटना पर राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा,
"कांग्रेस विधायक के बेटे की करतूतों से एक बार फिर राजस्थान शर्मसार हुआ है. इस घटना ने राजस्थान की कानून व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर सवाल उठाए हैं. ऐसा लगता है जैसे गुंडों का जमाना आ गया है. यह मुख्यमंत्री के लिए और भी शर्मनाक है."
वहीं, कांग्रेस विधायक मीणा का भी बयान आया है. जौहरी लाल मीणा का कहना है कि ये पूरा मामला पूरी तरह से फर्जी, निराधार और राजनीतिक साजिश है. विधायक ने कहा,
"मेरे बेटे पर जो आरोप लग रहे हैं, वो बिल्कुल निराधार हैं. यह एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत किया जा रहा है. इन लोगों ने राजनीतिक अदावत से लिप्त मुझ पर भी आरोप लगाए थे, जो तफ़्तीश में बिल्कुल निराधार पाए गए. क्योंकि चुनाव आ रहे हैं, तो मेरी राजनीतिक विश्वसनीयता पर चोट करने के लिए इन लोगों ने ऐसा किया है."
फिलहाल इस पूरे मामले में मंडावर थाने में पॉक्सो ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत विधायक पुत्र दीपक मीणा, विवेक शर्मा और नेतराम समलेटी के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज हुआ है. इस पूरे मामले की जांच महवा डीएसपी कर रहे है.