The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया, "एक्टर्स मय्यत पर भी काम मांगने लगते हैं"

देश के टॉप कास्टिंग डायरेक्टर Mukesh Chhabra ने कहा कि स्ट्रग्लिंग एक्टर्स इंडस्ट्री में कॉन्टैक्ट बनाने के लिए लोगों के फ्यूनरल में भी पहुंच जाते हैं.

post-main-image
मुकेश छाबड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत, विकी कौशल और राजकुमार राव जैसे एक्टर्स को फिल्मों में कास्ट किया है.

Mukesh Chhabra को देश के सबसे चर्चित कास्टिंग डायरेक्टर्स में गिना जाता हैं. सैकड़ों फिल्मों के लिए एक्टर्स का चुनाव कर चुके हैं. मुकेश ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया. यहां उन्होंने स्ट्रग्लिंग एक्टर्स पर बात की. मुकेश ने बताया कि एक्टर्स काम पाने के लिए सारी हदें पार कर देते हैं. कई बार तो वो लोगों की मय्यत पर भी इसीलिए जाते हैं, ताकि इंडस्ट्री वालों के साथ नेटवर्किंग कर सकें. 

मुकेश छाबड़ा ने पिछले दिनों नीलेश मिश्रा को एक इंटरव्यू दिया. यहीं पर उन्होंने स्ट्रग्लिंग एक्टर्स और उनके बर्ताव पर बात की है. मुकेश ने ये भी बताया कि कई बार उन्हें उनकी हरकतों से बड़ी निराशा होती है. इस बातचीत में मुकेश ने कहा,

“इतने ज़्यादा लोगों को एक्टर बनने का शौक है कि वो किसी भी कंडीशन में बात करने का मौका नहीं छोड़ते. एक सीनियर एक्टर की डेथ हो गई थी. वहां पर वो एक्टर थे, जो काम की तलाश में थे. कुछ स्थापित लोग भी थे, जो सुपरस्टार हैं. होता क्या है न कि कुछ लोग फ्यूनरल पर इसलिए जाते हैं, ताकि वो कॉन्टैक्ट बना सकें. वो हड़बड़ी मुझे समझ नहीं आती.”

मुकेश आगे जोड़ते हैं,   

“इस लाइन में अगर कोई क्राफ्ट सीखकर आया हो. मेहनत करके आया हो. उनका रास्ता ठीक हो. उनके लिए हमारे मन में भी काफी सम्मान होता है. लेकिन अगर आपने कोई ट्रेनिंग भी नहीं की हो. कुछ सीखा भी नहीं है और आप डायरेक्टली आने की कोशिश कर रहे हैं. फिर आप ऐसी जगह पर आकर बात कर रहे हैं. उस टाइम मुझे लगता है कि ये लोग क्या कर रहें हैं. मैंने ऐसे एक-दो लोगों को हड़का भी दिया है. कम से कम आप सोच तो लें, आप कहां पर हैं. तो ये एक प्रॉब्लम है.”

ये पहली बार नहीं है, जब मुकेश छाबड़ा ने काम की तलाश में भटक रहे एक्टर्स पर बात की है. इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में उन एक्टर्स को लेकर बात की थी, जो काम पाने के लिए इंस्टाग्राम पर आश्रित रहते हैं. उन लोगों के बारे में बात करते हुए मुकेश ने कहा था,

“ये जनरेशन बहुत अलग है. ये क्राफ्ट से ज़्यादा सोशल मीडिया पर ध्यान देते हैं. मैंने राजकुमार राव को संघर्ष करते देखा है. मैंने विकी कौशल को कड़ी मेहनत करते देखा है. आज के युवा ज़्यादा रील बनाने की बात करते हैं. अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स लिस्ट के बारे में डींगें हांकते हैं.”

मुकेश छाबड़ा ने अपने करियर में ‘रंग दे बसंती’, ‘रॉकस्टार’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘दंगल’, ‘बॉम्बे वेल्वेट’ और ‘स्कैम 1992’ समेत 100 से ज़्यादा फिल्मों और शोज़ की कास्टिंग कर चुके हैं. बतौर कास्टिंग डायरेक्टर उनकी पिछली फिल्म थी इम्तियाज़ अली की ‘अमर सिंह चमकीला’. 2020 में मुकेश ने बतौर डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया. उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी को लेकर ‘दिल बेचारा’ नाम की फिल्म डायरेक्ट की थी.   

वीडियो: डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया, 'सुशांत सिंह राजपूत किसी ऑडिशन में फेल नहीं हुआ'