The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अजय देवगन की 'भोला' ने पहले दिन कितने पैसे कमाए?

'पठान' और 'तू झूठी मैं मक्कार' के पीछे 'भोला' 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली तीसरी फिल्म बन गई है.

post-main-image
'भोला' का पोस्टर.

Ajay Devgn की Bholaa थिएटर्स में लग चुकी है. उम्मीद थी कि ये साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म बनेगी. मगर ऐसा हो नहीं पाया. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'भोला' ने पहले दिन 11.20 करोड़ रुपए कमाए हैं. 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली हिंदी फिल्में हैं-

* पठान- 57 करोड़ रुपए 
* तू झूठी मैं मक्कार- 15.73 करोड़ रुपए

इन दो फिल्मों को तो छोड़िए, अजय अपनी 'दृश्यम 2' की ओपनिंग को भी पछाड़ नहीं पाए. अजय की पिछली तीन फिल्मों का ओपनिंग डे कलेक्शन आप नीचे देख सकते हैं-  

* रनवे 34- 3 करोड़ रुपए 
* थैंक गॉड- 08.10 करोड़ रुपए 
* दृश्यम 2- 15.38 करोड़ रुपए 

हालांकि 'भोला' को अधिकतर पॉज़िटिव रिव्यूज़ मिले हैं. फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ भी मजबूत है. तिस पर 'भोला' गुरुवार को रिलीज़ हुई है, इसलिए उसे चार दिनों का वीकेंड मिला. पहले दिन मामला नहीं बैठा, तो कोई बात नहीं. भरपाई के लिए तीन दिन हैं. मगर शुक्रवार यानी 31 मार्च से IPL शुरू हो रहा है. इससे फिल्म के इवनिंग और लेट नाइट शोज़ प्रभावित हो सकते हैं.  

'भोला' के साथ थिएटर्स में नानी की तेलुगु फिल्म 'दसरा' भी रिलीज़ हुई है. इसे पैन-इंडिया लेवल पर रिलीज़ किया गया है. मगर हिंदी भाषी क्षेत्रों में फिल्म को उतने दर्शक नहीं मिल रहे. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक 'दसरा' ने सभी भाषाओं को मिलाकर देशभर से 17 करोड़ रुपए कलेक्ट किए हैं. जिसे अच्छी ओपनिंग माना जा रहा है. 'भोला' को थोड़ी परेशानी से इस क्लैश की वजह से भी हो सकती है.

इसके अलावा अभी सिनेमाघरों में 'तू झूठी मैं मक्कार', 'मिसेज़ चैटर्जी वर्सज़ नॉर्वे' और 'जॉन विक 4' जैसी फिल्में चल रही हैं. जिन्हें ठीक-ठाक संख्या में लोग देखने आ रहे हैं. इन सब चीज़ों का फर्क भी 'भोला' की कमाई पर पड़ सकता है.

'भोला' तमिल फिल्म 'कैथी' का रीमेक है. इसमें अजय के साथ तबू, गजराज राव, दीपक डोबरियाल और संजय मिश्रा जैसे एक्टर्स ने काम किया है. फिल्म में लीड रोल करने के साथ 'भोला' को डायरेक्ट भी खुद अजय देवगन ने ही किया है. 

वीडियो: अजय देवगन ने शाहरुख खान की तर्ज़ पर किए 'Ask भोला' में क्या जवाब दिए?