The Lallantop
Advertisement

पंत बोले- "जिसको चाहे भेज दो, मैं नहीं कर रहा बैटिंग"

पंत तौलिया लपेटकर लेट गए.

Advertisement
Rishabh Pant Vikram Rathore chat revealed by R.Ashwin
ऋषभ पंत (फोटो - PTI)
28 दिसंबर 2022 (Updated: 28 दिसंबर 2022, 21:02 IST)
Updated: 28 दिसंबर 2022 21:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेज़ बांग्लादेश. टीम इंडिया (Team India) की ये सीरीज़ काफी रोमांचक थी. वनडे सीरीज़ गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जैसे तैसे टेस्ट सीरीज़ जीती थी. मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में क्या हुआ था.. ये हम सब को याद है. आर.अश्विन और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए मैच को फिनिश किया था. और इसके लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया.  

खैर, इन सुनी-सुनाई बातों से परे, अश्विन ने इसी दूसरे मैच का क़िस्सा सुनाया है. मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी आई थी. उनको मैच जीतने के लिए 145 रन बनाने थे. लेकिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया था. शुभमन गिल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सस्ते में पविलियन लौट गए थे. 

जिसके बाद टीम ने अक्षर पटेल को प्रमोट कर ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा. और ऐसा ही कुछ जयदेव उनादकट के साथ किया. लेकिन इस दौरान टीम का प्लान क्या था. इसी पर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात की है. उन्होंने बताया है कि टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ बल्लेबाजों से पूछ रहे थे कि उन्हें नाइट वाचमैन चाहिए या नहीं. 

जिसपर विराट कोहली ने तो इनकार कर दिया था. लेकिन ऋषभ पंत ने बड़ा ही मज़ेदार जवाब दिया था. अश्विन ने बताया, 

‘विक्रम पाजी ने कोहली से पूछा कि उनको नाइट वाचमैन चाहिए या नहीं. कोहली ने कहा कि वो संभाल लेंगे और उनको नाइट वाचमैन नहीं चाहिए. ऋषभ पंत अक्सर अपने सिर के ऊपर तौलिया रखते हैं और टेबल पर लेट जाते हैं. वो ऐसा क्यों करते है इसका कारण मुझे नहीं पता. 

विक्रम राठौड़ ने आगे पंत से कहा कि विराट ने कहा है कि उनको नाइट वाचमैन नहीं चाहिए. क्या आपको चाहिए? जिस पर पंत ने जवाब दिया, मुझे पूरी रात के लिए वाचमैन चाहिए. मैं कल जाकर खेलूंगा.’ 

अश्विन ने अपना ज़िक्र करते हुए कहा, 

‘जब उन्होंने (पंत) ने इतने आराम से ये कहा तो मेरी हंसी नहीं रुकी. जब मैं बहुत नर्वस था, वो वहां रिलैक्सड था और जोक कर रहा था. राठौर भाई ने कहा, हमारे पास सिर्फ उनादकट बचे हैं. हम और किसको भेजें? पंत ने कहा, ‘एश भाई (आर.अश्विन) को भेज दो या जिसको आप चाहते हो उसको भेज दो. मैं कल जाकर बल्लेबाजी करुंगा’ 

आपको बताएं, पंत अगले दिन ही बल्लेबाजी करने के लिए आए. लेकिन पहली पारी की तरह दूसरी पारी में उनका बल्ला नहीं चला. और वो नौ रन बना पाए. जिसके बाद श्रेयस और अश्विन ने मिलकर पॉर्टनरशिप की. और टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज़ जिताई. 

वीडियो: MS धोनी की CSK टीम से जुड़ा लगातार शतक लगाने वाला क्रिकेटर!

thumbnail

Advertisement

Advertisement