The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा को फिर 'हिटमैन' बनने के लिए क्या चाहिए, इस पूर्व खिलाड़ी ने बता दिया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन माइकल क्लार्क ने ये भी खुलासा किया कि रोहित शर्मा को उन्होंने पिछले गेम से पहले नेट्स में बैटिंग करते हुए देखा था, तब उनकी पीठ में थोड़ी दिक्कत दिख रही थी.

Advertisement
rohit sharma t20 world cup ipl 2024 form michael clarke
रोहित ने IPL 2024 में पिछली पांच पारियों में मात्र 34 रन बनाए हैं. (फोटो- PTI)
7 मई 2024
Updated: 7 मई 2024 19:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup 2024 के लिए चुनी गई भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा है. वजह ये कि वो पिछली कई पारियों में अपने पोटेंशियल पर परफॉर्म नहीं कर पाए हैं. इसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनके रवैये पर सवाल भी खड़े किए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन माइकल क्लार्क ने कहा है कि रोहित को सिर्फ एक पारी की जरूरत है, और वो फॉर्म में वापस आ जाएंगे.

माइकल क्लार्क ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

"रोहित जैसे खिलाड़ी के साथ ये केवल समय की बात है कि वो फिर से अपनी फॉर्म हासिल कर लें. आपने कितनी बार देखा होगा कि बिल्कुल वैसी ही बॉल छक्के के लिए जाती है. ये सूर्या के साथ हुआ. बिल्कुल वही गेंद, बिल्कुल वही शॉट."

क्लार्क ने आगे कहा,

“मुझे लगता है कि रोहित थोड़ा थका हुआ भी महसूस कर रहे होंगे. एक छोटा सा ब्रेक उनके लिए चमत्कार साबित हो सकता है. लेकिन भारतीय कप्तान और मुंबई इंडियंस का मुख्य प्लेयर होने के नाते उन्हें कोई ब्रेक नहीं मिल रहा है. इसलिए उन्हें अपनी फॉर्म खुद तलाशनी होगी.”

क्लार्क ने ये भी खुलासा किया कि रोहित को उन्होंने पिछले गेम से पहले नेट्स में बैटिंग करते हुए देखा था. तब उनकी पीठ में थोड़ी दिक्कत दिख रही थी. लेकिन क्लार्क ने ये भी कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित जल्द ही वापसी करेंगे.

पिछली पांच पारियों में मात्र 34 रन बनाए

बता दें कि रोहित ने साल 2019 से IPL के किसी भी सीजन में 400 रन से ज्यादा स्कोर नहीं किए हैं. IPL 2024 में अभी तक 12 पारियों में रोहित ने 30 की औसत से 330 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152 से ज्यादा का रहा है. हालांकि इस सीजन की शुरुआत रोहित के लिए अच्छी रही थी. पहली सात पारियों में उन्होंने 297 रन बनाए थे. लेकिन अगली पांच पारियां उनके लिए फॉर्म के लिहाज से ठीक नहीं रहीं.

रोहित ने पिछली पांच पारियों में मात्र 34 रन बनाए हैं. भारतीय कप्तान के बल्ले से अब तक एक अच्छी पारी आई है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने 63 गेंदों पर 105 रन ठोके थे. हालांकि, तब भी मुंबई जीत नहीं सकी थी. ये IPL के इतिहास में उनका दूसरा शतक था, जो कि 12 साल से अधिक समय के बाद आया था. 

वीडियो: सालों से फ़ेल थे, कप्तानी से हटाना मुंबई की मजबूरी, हिटमैन पर बोले उथप्पा

thumbnail

Advertisement

Advertisement