The Lallantop
Advertisement

पृथ्वी ने तिहरा शतक जड़कर, सेलेक्शन कमिटी को तगड़ा मैसेज भेजा है!

पृथ्वी की कमाल की पारी.

Advertisement
Prithvi Shaw hits triple hundred vs Assam in Ranji Trophy
पृथ्वी शॉ (फोटो - PTI)
11 जनवरी 2023 (Updated: 11 जनवरी 2023, 12:51 IST)
Updated: 11 जनवरी 2023 12:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पृथ्वी शॉ. इंडिया के अटैकिंग बैट्समैन. पृथ्वी के नाम पर आजकल खूब चर्चा हो रही है. इंडियन क्रिकेट फ़ैन्स उनको इंडिया की T20I टीम में देखना चाहते है. और इसी बीच पृथ्वी ने अपने फ़ैन्स को बात करने के और मौके दे दिए है. दरअसल, रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में पृथ्वी ने तिहरा शतक जड़ दिया है. और इसके बाद टीम इंडिया पर बात की है.

बीते दिन, 10 जनवरी को गुवाहटी में असम के खिलाफ पृथ्वी ने अपना दोहरा शतक पूरा किया. जिसके बाद उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह पर बात की. शॉ ने कहा,

‘मैं उन चीज़ों पर फोकस करना पसंद करता हूं जो मेरे हाथ में है. इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं कि मुझे मौका कब मिलेगा. मैं सिर्फ अपने गेम पर फोकस कर रहा हूं. और जब मैं कमबैक करुंगा, मेरी वापसी खडूस एटीट्यूड वाली होगी.

अभी, मैं खुद को अलग अलग परिस्थिति में रखकर खेल रहा हूं. मैं देखता हूं कि मैं कैसे बल्लेबाजी करता हूं और कैसे आउट होता हूं. सिर्फ अपने जोन में और अनुशासन में रहने की कोशिश कर रहा हूं.’

इसके साथ अपनी हेल्थ और गेम प्लान के बारे में बताते हुए पृथ्वी बोले,

‘मैं बहुत लम्बे समय से अपने गेम पर काम कर रहा हूं. मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन बड़े स्कोर नहीं आ रहे थे. इस बात पर भी फोकस है कि मैं सही से सो रहा हूं और सही खा रहा हूं.

जब मैं खुद को मिल रहे स्टार्ट को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहा था, तब मेरे दिमाग में ये था कि मुझे एक बड़ा स्कोर बनाना है. लेकिन इस मैच में, मैं खाली दिमाग के साथ गया. जितना हो सका ग्राउंड के हिसाब से खेलने की कोशिश की. छोटे टार्गेट रखे, एक बार में 10 रन और इसने मदद की.’

बताते चलें, असम और मुंबई के बीच रणजी मैच चल रहा है. इस मुकाबले में असम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच में मुंबई करने पृथ्वी शॉ के साथ मुशीर खान आए. पृथ्वी के साथ शतकीय साझेदारी करने के बाद मुशीर 42 रन बनाकर पविलियन लौट गए.

इनके जाने के बाद पृथ्वी का साथ अरमान जाफ़र ने दिया. अरमान 27 रन बनाकर रन-आउट हो गए. 197 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद मुंबई को संभालने मैदान पर अजिंक्य रहाणे आए. अजिंक्य और पृथ्वी के बीच शानदार साझेदारी हुई. अजिंक्य ने भी इस मैच में शतक जड़ा है. पृथ्वी 379 रन बनाकर आउट हुए.
 

वीडियो: विराट कोहली ने सेंचुरी के पीछे की कड़ी मेहनत के बारे में बता दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement