The Lallantop
Advertisement

पृथ्वी शॉ की ये धुनाई देख आप भी कहेंगे- इसे वर्ल्ड कप क्यों नहीं ले गए!

चेतेश्वर पुजारा ने तो अलग ही खेल कर दिया.

Advertisement
Prithvi shaw,
कमाल की टच में है ये धुरंधर ओपनर (twitter)
14 अक्तूबर 2022 (Updated: 14 अक्तूबर 2022, 17:53 IST)
Updated: 14 अक्तूबर 2022 17:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. डोमेस्टिक क्रिकेट में कमाल की फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस टूर्नामेंट में शानदार शतकीय पारी खेली है. मुंबई की कप्तानी कर रहे इस युवा खिलाड़ी ने असम के खिलाफ़ मैच में धुआंधार बैटिंग की. इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे हैं, जिस वजह से शॉ मुंबई की कप्तानी भी संभाल रहे हैं.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे शॉ ने असम के खिलाफ़ 46 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया. उन्होंने 61 गेंदों पर कुल 131 रन की पारी खेली. जिसमें नौ लंबे छक्के और 13 चौके शामिल हैं. उनकी इस तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने मैच में 61 रन से जीत हासिल की. पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने तीन विकेट खोकर 230 रन बनाए. जिसके जवाब में असम की टीम 169 रन पर ऑलआउट हो गई.

# Shaw ने जड़ा T20 करियर का पहला शतक

शॉ की बात करें तो यह उनके T20 करियर का पहला शतक है. इससे पहले उनके नाम कुल 18 अर्धशतक रहे हैं. इससे पहले 99 रन उनका उच्चतम स्कोर था. यह पारी उन्होंने साल 2019 में KKR के खिलाफ़ खेली थी. इस टूर्नामेंट में शॉ ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं. जिस दौरान शॉ ने हर मैच में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं. पहले मैच में मिजोरम के खिलाफ़ उन्होंने 34 गेंदों पर 55 रन की नाबाद पारी खेली थी. जबकि मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में उन्होंने 12 गेंदों पर 29 रन बनाए थे.

# Pujara ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

वहीं एक अन्य मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने स्वभाव के विपरीत धुआंधार अर्धशतक लगाया. सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए पुजारा ने नागालैंड के खिलाफ़ 35 गेंदों में 62 रन की तूफानी पारी खेली. पुजारा ने महज 27 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली. उन्होंने 27 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के जड़े. उनकी इस तूफानी पारी की बदौलत सौराष्ट्र की टीम ने 20 ओवर्स में 203 रन का स्कोर खड़ा किया.

# Ruturaj ने भी लगाया था शतक

इससे पहले महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. सर्विसेज के खिलाफ़ मैच में उन्होंने महज 59 गेंदों पर सेंचुरी पूरी की थी. ऋतुराज ने अपनी पारी के दौरान कुल 65 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 112 रन बनाए. उनके बल्ले से 12 चौके और पांच छक्के निकले थे.

उमरान मलिक के ऑस्ट्रेलिया ना जाने की ये वजह जान सर पीट लेंगे आप!

thumbnail

Advertisement

Advertisement