The Lallantop
Advertisement

IPL ऑक्शन में ही तय हो गया, CSK फाइनल खेलने जा रही है!

CSK ने एक बड़े नाम को भी खरीदा है.

Advertisement
CSK buy Ben Stokes and Ajinkya Rahane, expected to repeat 2017 final feat
चेन्नई सुपर किंग्स (File image)
23 दिसंबर 2022 (Updated: 23 दिसंबर 2022, 21:30 IST)
Updated: 23 दिसंबर 2022 21:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चेन्नई सुपर किंग्स. एमएस धोनी की टीम. इस टीम ने चार बार IPL की ट्रॉफी जीती है. लेकिन 2022 का सीज़न टीम के लिए बहुत खराब रहा. CSK नीचे से दूसरे नंबर पर आई. हालांकि IPL 2023 के मिनी-ऑक्शन में कुछ ऐसा हो गया, जिसे देख ट्विटर यूज़र्स ने कहा, भाई पक्का हो गया, इस बात तो CSK IPL फाइनल खेलने ही वाली है.!

ये कयास IPL मिनी-ऑक्शन में चेन्नई की खरीद देखते हुए लगाए गए. आप सोच रहे होंगे, कोई बड़ा नाम खरीद लिया होगा. लेकिन नहीं, ऐसा नही है... एक तिकड़ी को देखते हुए ट्विटर यूज़र्स ने ऐसा कहा है और इसके तार 2017 से जोड़ दिए गए हैं. विस्तार से समझाते हैं.

दरअसल 2016 में IPL में दो नई टीम्स आई थीं. राइज़िंग पुणे सुपर जाइंट्स और गुजरात लायंस. एमएस धोनी पुणे के कैप्टन थे. 2017 में धोनी को कप्तानी से हटा दिया गया. लेकिन धोनी के साथ टीम में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और इंडियन टीम के बैट्समैन अजिंक्य रहाणे खेल रहे थे. रहाणे, उस टीम के लिए ओपन करते थे और बेन स्टोक्स इस टीम के मिडल ऑर्डर की अहम कड़ी थे. उस हाल पुणे की टीम IPL के फाइनल में पहुंची थी. 

और अब, IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में धोनी की टीम ने एक बार फिर रहाणे और स्टोक्स को खरीद लिया है. यानि तीनों प्लेयर्स एक बार फिर एक साथ खेलते नज़र आने वाले हैं. इसी तिकड़ी को देखते हुए फ़ैन्स ऐसे कयास लगा गए कि इस बार भले ही हम चैम्पियन ना बनें लेकिन फाइनल तक पहुंचना तय है. हो सकता है टीम चैम्पियन भी बन जाए. क्योंकि तब टीम के कप्तान धोनी नहीं थे और इस बार वो कप्तान हैं. 

#Ben Stokes

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से एक. इस प्लेयर पर बिडिंग वॉर होनी ही थी, हुई भी. लेकिन चेन्नई डटी रही और आखिर में 16.25 करोड़ में इस प्लेयर को खरीद लिया. स्टोक्स इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कैप्टन हैं और बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग, हर डिपार्टमेंट में अपनी टीम के लिए योगदान देते हैं.

IPL की बात करें तो ये प्लेयर इसके पहले राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल चुका है.

#Ajinkya Rahane

CSK का इतिहास उठाकर देखेंगे तो पता चलेगा कि ये टीम लगातार सीनियर इंडियन बल्लेबाज़ों को उठाती है और उन्हें स्टार बनाती है. मुरली विजय, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और अंबाती रायुडू इनमें से कुछ नाम हैं. क्या धोनी, रहाणे को भी T20 स्पेशलिस्ट बना पाएंगे? या वो सिर्फ एक बैकअप ऑप्शन रहेंगे? ये देखना होगा.

ख़ैर, पिछले सीज़न को देखते हुए अगर चेन्नई फाइनल या उसके आसपास भी पहुंच जाती है, तो CSK और उसके फ़ैन्स बहुत खुश होंगे. 

वीडियो: IPL 2023 ऑक्शन से पहले CSK फै़न्स इन प्लेयर्स की मांग कर रहे हैं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement