The Lallantop
Advertisement

IPL मैच में विराट-गंभीर की बहस कर्नाटक चुनाव तक पहुंची, लोग क्या धमकी दे रहे?

क्रिकेट मैच बना पॉलिटिकल अखाड़ा...सोशल मीडिया पर ये क्या चल रहा?

Advertisement
Gambhir and Kohli fight during IPL match
विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई बहस (फोटो- ट्विटर)
2 मई 2023 (Updated: 2 मई 2023, 11:40 IST)
Updated: 2 मई 2023 11:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2023 का 43वां मैच. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) वर्सेज लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG). लखनऊ के होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में हुआ मैच लो स्कोरिंग रहा. अंत में RCB ने लखनऊ को 18 रन से हरा दिया. खैर चर्चा मैच की नहीं, मैच के बाद जो हुआ उसकी है. माने कोहली और गंभीर की बहस (Virat-Gambhir altercation). दोनों पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए 100 फीसदी मैच फीस का फाइन भी लगाया गया है. लेकिन अब ये मामला कर्नाटक चुनाव से भी जोड़ा जाने लगा है.

बीजेपी सांसद और LSG के कोच गौतम गंभीर को लोगों ने अब सोशल मीडिया पर घेर लिया है. क्योंकि RCB के प्लेयर और भारतीय टीम के बैट्समैन विराट कोहली से उनकी तीखी बहस हो गई थी. तो स्वाती नाम की एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर लिखा,

“गौतम गंभीर एक सांसद हैं. तो क्या उनके पास कर्नाटक की टीम RCB के कप्तान को डराने का अधिकार है?”

हालांकि, पहले तो ये साफ कर दें कि RCB के कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. फाफ डु प्लेसिस हैं. फाफ के अनफिट होने की वजह से कोहली ने कुछ मैचों में RCB की कप्तानी की थी. LSG के साथ हुए इस मैच में RCB के कप्तान डु प्लेसिस ही थे.

शांतनु नाम के एक यूजर ने गंभीर और विराट की बहस पर कहा कि, कर्नाटक की जनता 13 मई को गंभीर को सबक सिखाएगी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

“कर्नाटक की शान RCB के विराट कोहली को धमकी दे रहा एक बीजेपी सांसद. कर्नाटक की जनता 13 मई को उन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है.”

मेघन नाम के एक सज्जन ने इस बीच ऊर्जा बचाने की बात कर डाली. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

“दोस्तों, IPL में ये सब क्यों, एशिया कप आ रहा है, वर्ल्ड कप भी आ रहा है और टेस्ट चैंपियनशिप भी. एकजुट रहो और अपनी ऊर्जा को बड़ी लड़ाइयों के लिए बचा कर रखो.”

गंभीर-कोहली विवाद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) वर्सेज लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) मैच के बाद गंभीर और कोहली भिड़ गए. मैच के दौरान विराट कोहली हर बार की तरह पंप्ड-अप दिखे. मैक्सवेल की गेंद पर क्रुणाल पांड्या का कैच पकड़ने के बाद विराट कोहली का रिएक्शन देखने लायक था. उन्होंने क्राउड की तरफ घूम कर अपना रिएक्शन दिया. माना जा रहा है कि इसी रिएक्शन की वजह से गंभीर बाद में कोहली से भिड़ गए.

दरअसल, दोनों टीमों के बीच पिछला मैच RCB के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ था. लखनऊ की टीम ने आखिरी गेंद पर बैंगलोर को हरा दिया था. जिसके बाद गंभीर ने चिन्नास्वामी के क्राउड की तरफ शांत रहने का इशारा किया था. माना जा रहा है कि क्रुणाल का कैच पकड़ने के बाद विराट कोहली का रिएक्शन गंभीर को जवाब था. जिसके बाद दोनों मैच खत्म होते ही भिड़ गए.

इससे पहले विराट कोहली की अफ़ग़ान प्लेयर नवीन उल-हक से बहस हुई थी. मैच के दौरान विराट और अमित मिश्रा के बीच हुई तकरार भी काफी चर्चा में थी. मैच के बाद जब कोहली गंभीर से बात करने गए, तो दोनों के बीच तीखी बहस देखने को मिली. झगड़े का वीडियो देख पता चलता है कि कोहली LSG प्लेयर काएल मेयर्स से कुछ चर्चा कर रहे थे. जिसके बाद पीछे से गंभीर आते हैं और मेयर्स को खींचकर ले जाते हैं.

इतना होने के बाद नवीन उल हक गुस्से में दिखते हैं. अगले ही पल गौतम गंभीर को गुस्सा आता है. केएल राहुल उन्हें खींचकर एक तरफ ले जाते हैं. लेकिन गंभीर का गुस्सा कम नहीं होता है. वो आगे आते-आते विराट के पास पहुंच जाते हैं. जिसके बाद दोनों के बीच इंटेंस बहस हो जाती है. खैर, मैदान में हुआ ये झगड़ा अब पॉलिटिकल रंग लेने लगा है. आम आदमी पार्टी गंभीर को निशाने पर ले रही है तो कर्नाटक चुनाव से भी इसे जोड़ा जाने लगा है. आपका इस पर क्या सोचना है. हमें कमेंट करके बताएं. 

वीडियो: धोनी ने बताया हार का कारण, रविंद्र जडेजा और गेंदबाजों को सुनाया

thumbnail

Advertisement

Advertisement