The Lallantop
Advertisement

गंभीर के खिलाफ़ 13 प्लेयर्स खिलाकर भी जीत नहीं पाई लखनऊ की टीम!

LSG वाले KKR से हार गए. लखनऊ में हुए सीजन के आखिरी होम लीग मैच में इन्हें 98 रन से बड़ी हार मिली. हालांकि हार-जीत से इतर इस मैच में एक दुर्लभ चीज देखने को मिली. लखनऊ ने इस मैच में 13 प्लेयर्स का इस्तेमाल किया.

Advertisement
LSGvsKKR
लखनऊ वाले 13 प्लेयर्स का इस्तेमाल करने के बाद भी कोलकाता को हरा नहीं पाए (PTI)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 01:31 IST)
Updated: 5 मई 2024 01:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ सुपर जाएंट्स वर्सेज़ कोलकाता नाइट राइडर्स. IPL2024 का मैच नंबर 54. इस मैच में एक दुर्लभ चीज देखने को मिली. लखनऊ वालों ने इस मैच में कुल 13 प्लेयर्स  का इस्तेमाल किया. जी हां, ये सच है. इम्पैक्ट सब मिलाकर टीम्स को 12 प्लेयर्स के इस्तेमाल की इजाजत होती है. लेकिन लखनऊ ने 5 मई, संडे को कोलकाता के खिलाफ़ 13 प्लेयर्स का इस्तेमाल किया.

दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि लखनऊ को बीच मैच अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा था. बात कोलकाता की बैटिंग के 12वें ओवर की है. रवि बिश्नोई बोलिंग कर रहे थे. उनके सामने थे सुनील नरेन. नरेन ने एक जोरदार शॉट मारा. लेकिन गेंद और बल्ले का कनेक्शन नहीं बना. शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े मोहसिन खान की ओर कैच आया.

मोहसिन इसे लपकने के चक्कर में कूदे. लेकिन गेंद हाथ में नहीं आई. और इस प्रयास के दौरान उनका सर बहुत जोर से जमीन पर टकराया. मोहसिन को बाहर जाना पड़ा. बाद में पता चला कि मोहसिन को कंकशन है. और इसके चलते LSG को उन्हें रिप्लेस करने की परमिशन मिल गई. अब कंकशन के नियमों के मुताबिक LSG वाले बोलर की जगह बोलर ही ला सकते थे. और उन्होंने मोहसिन की जगह युद्धवीर सिंह चरक को चुना.

यह भी पढ़ें: स्ट्राइक रेट की बहस और बढ़ी, सालों पुराने बयान को भूल केएल राहुल बोले…

जम्मू से आने वाले युद्धवीर ने अपनी पहली ही गेंद पर अंगकृष रघुवंशी को कैच आउट करा दिया. इस ओवर में उन्होंने सिर्फ़ सात रन दिए. हालांकि उनके अगले ओवर में कोलकाता ने 17 रन बटोर लिए. युद्धवीर ने मैच में कुल दो ओवर्स फेंके. 24 रन देकर एक विकेट निकाला.

कोलकाता ने 20 ओवर्स में छह विकेट खोकर 235 रन जोड़े. टीम के लिए सुनील नरेन ने 39 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली. जबकि फ़िल सॉल्ट ने 14 गेंदों पर 32 रन बनाए. रघुवंशी ने भी इतने ही रन का योगदान दिया. श्रेयस अय्यर ने 15 गेंदों पर 23 और रमनदीप सिंह ने छह गेंदों पर 25 रन बनाए.

युद्धवीर अब IPL इतिहास के सिर्फ़ दूसरे कंकशन सब्सिट्यूट बन गए हैं. इस लिस्ट में उनसे पहले विष्णु विनोद का नंबर आता है. मुंबई इंडियंस ने उन्हें ईशान किशन की जगह उतारा था. IPL2023 के दूसरे क्वॉलिफ़ायर के दौरान ईशान को चोट लग गई थी. वह एंड बदलते वक्त बोलर क्रिस जॉर्डन की पीठ थपथपाने गए थे. और इसी दौरान जॉर्डन की कुहनी उनके सर पर लग गई. इस चोट के चलते वह बैटिंग नहीं कर पाए थे. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी चोट को अपनी टीम के हार के कारणों में से एक बताया था.

 

वीडियो: 'हम वही बोलते हैं जो दिखता है', गावस्कर ने विराट और स्टार स्पोर्ट्स को एक साथ सुना डाला!

thumbnail

Advertisement

Advertisement