The Lallantop
Advertisement

'एलियन' कुमार यादव ने सेंचुरी मार बता दिया, कैसे करते हैं ऐसी बैटिंग!

Surya Kumar Yadav, इस ग्रह के नहीं हैं. ऐसा कई लोगों को लगता है. सूर्या ने सोमवार 6 मई को IPL2024 मैच में SRH के खिलाफ़ कमाल की सेंचुरी मारी. और फिर बताया कि वो ऐसी बैटिंग कैसे कर लेते हैं.

Advertisement
Surya Kumar Yadav
सूर्या भाऊ ने एक और सेंचुरी मार दी (PTI)
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 23:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'क्या किसी ने सूर्यकुमार यादव का DNA टेस्ट किया है. ये लड़का अलग, एकदम अलग है.'

साउथ अफ़्रीका के एक बोलर हैं. वेन पर्नेल. उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तारीफ़ में ये पोस्ट की है. क्यों की है, क्योंकि सूर्या भाऊ ने एक बार फिर से दिखा दिया कि T20 में कम से कम भारत में तो उनके लेवल का दूसरा बैटर नहीं है. सूर्या ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ 51 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. और एक वक्त मुश्किल में दिख रही मुंबई को बेहद आसान जीत दिला दी.

पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने बीस ओवर्स में आठ विकेट खोकर 173 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई की शुरुआत फिर से खराब हुई. 31 रन तक उन्होंने दोनों ओपनर्स को खो दिया. चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर सूर्या स्ट्राइक पर थे. और कमिंस ने ये गेंद बहुत कमाल की डाली. कमाल की लेंथ, ऑफ़ स्टंप के क़रीब वाली लाइन. पड़कर सीधी हुई. सूर्या ने इसे डिफेंड करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. गेंद उनके बल्ले के बाहरी किनारे के एकदम क़रीब से होते हुए विकेटकीपर के पास चली गई.

यह भी पढ़ें: धोनी को खेलना बंद करने की सलाह देने वालों, चाचा चौधरी ना बनो!

कमिंस ने ओवर की बची हुई गेंदों पर भी कोई रन नहीं दिया. पहले चार में ये लगातार दूसरा मेडेन ओवर था. और पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर नमन धीर भी आउट हो गए. 31 के टोटल पर ही इन्होंने तीसरा विकेट भी गंवा दिया. सूर्या पहली पांच गेंदों पर एक भी रन नहीं बना पाए. अपनी छठी गेंद पर उन्होंने चौका मारा. और फिर इन्हें कहां ही रुकना था. सातवें ओवर में इन्होंने मार्को येनसन को 22 रन मारे. इसमें दो छक्के और दो चौके शामिल रहे.

सूर्या ने तीस गेंदों पर पचासा पूरा किया. हालांकि, कुटाई तब भी नहीं रुकी. उन्होंने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का मार मैच खत्म करने के साथ अपनी सेंचुरी भी पूरी कर ली. सूर्या ने अपनी पारी में 12 चौके और छह छक्के मारे. उनके साथ नाबाद लौटे तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 37 रन जोड़े. मैच के बाद सूर्या ने इस पारी पर कहा,

'बहुत दिन बाद मैंने पूरे बीस ओवर फ़ील्डिंग की. 14 दिसंबर के बाद पहली बार मैंने 20 ओवर्स तक फ़ील्डिंग और 18 ओवर तक बैटिंग की. लेकिन मैं ठीक हूं. मुझे लगता है कि आज का मैच जिताना मेरे लिए बहुत जरूरी था. तीन विकेट गिर चुके थे और मुझे अंत तक खेलना ही था. पता था कि ओस काफी पड़ रही है और मुझे गेंद की सीम खराब होने तक बैटिंग करनी है.'

अपनी बैटिंग स्टाइल पर सूर्या बोले,

'परंपरागत शॉट्स तो मुंबई स्कूल ऑफ़ आर्ट्स से आते हैं. मुझे पता था कि गेंद जब तक सीम हो रही है तब तक क्या करना है और फिर मैंने वो शॉट्स निकाले जिनकी मैं प्रैक्टिस करता हूं. मुझे लगता है कि इंटेंट यही होना चाहिए. जैसे-जैसे ओवर्स बीतते जाते, चीजें आसान होती जातीं. और मैं बड़े शॉट्स खेल सकता था लेकिन आज मुझे अपनी बैटिंग पसंद आई.'

मुंबई बारह मैच में चार जीत पॉइंट्स टेबल में नंबर नौ पर है. जबकि SRH ने ग्यारह मैच में छह जीते हैं. वह पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर हैं.

वीडियो: स्पीडस्टार मयंक यादव पर जो अपडेट आया है, फैन्स की चिंता को बहुत बढ़ा देगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement