The Lallantop
Advertisement

'बेईमान इंडियंस' पंजाब से जीती हार्दिक की टीम पर लगा बड़ा आरोप!

Mumbai Indians Punjab Kings के खिलाफ़ किसी तरह जीत गई. लेकिन इस जीत के बाद फ़ैन्स ने हार्दिक पंड्या की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है. फ़ैन्स का दावा है कि हार्दिक की टीम ने बेईमानी करके ये मैच जीता.

Advertisement
Hardik Pandya
हार्दिक पंड्या की टीम ने पंजाब के साथ बेईमानी की? (PTI File)
19 अप्रैल 2024
Updated: 19 अप्रैल 2024 21:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस ने बेईमानी की. ऐसा फ़ैन्स का आरोप है. बात पंजाब किंग्स बनान मुंबई इंडियंस मैच की है. 18 अप्रैल, गुरुवार को ये मैच पंजाब के नए स्टेडियम में खेला गया. मैच में मुंबई ने पहले बैटिंग की. और ये बेईमानी का आरोप इसी बैटिंग के वक्त का है. बात पारी के पंद्रहवें ओवर की है. अर्शदीप सिंह बोलिंग कर रहे थे. उन्होंने सूर्यकुमार यादव के सामने स्टंप से काफी दूर गेंद फेंकी.

सूर्या ने गेंद को चेज़ किया लेकिन संपर्क नहीं बना पाए. अंपायर ने कोई इशारा नहीं किया और ओवर खत्म मान लिया गया. इस ओवर में दस रन बने थे. लेकिन तभी कैमरा मुंबई के डगआउट की ओर मुड़ा. दिखा कि हेड कोच मार्क बाउचर वाइड का इशारा कर रहे हैं. जबकि टिम डेविड T का साइन बनाकर DRS का इशारा कर रहे थे.

इन इशारों के बाद सूर्या ने DRS ले लिया. हालांकि उनके इशारा करने के बाद पंजाब के कप्तान सैम करन ने प्रोटेस्ट किया. वह अंपायर्स के पास बात करने गए, लेकिन अंपायर्स ने करन की एक ना सुनी. उन्होंने थर्ड अंपायर के पास मामला रेफ़र किया. थर्ड अंपायर ने रीप्ले देख इसे वाइड बॉल करार दिया.

यह भी पढ़ें: हार्दिक हुए अपने ही बोलर से बुरी तरह इग्नोर, रोहित की टिप्स से जीती मुंबई?

अर्शदीप को ये गेंद दोबारा फेंकनी पड़ी. और इस बार सूर्या नहीं चूके. उन्होंने एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चार रन बटोर ही लिए. यानी अर्शदीप के इस ओवर में पंद्रह रन आ गए. इस बात पर खूब बवाल हुआ. एक यूज़र ने तो X पर पूरी थ्रेड ही लिख डाली. इन्होंने शुरू किया,

'क्या टिम डेविड ने रीप्ले देखने के बाद DRS का फैसला किया? ये बेईमानी नहीं है? स्टीव स्मिथ को इस के लिए माफी मांगनी पड़ी थी.'

अगले ट्वीट में इन्होंने पूरी घटना ही लिख डाली. ये लिखते हैं,

'जो लोग परेशान हैं कि ये कौन सी घटना थी. पहली पारी के पंद्रहवें ओवर की आखिरी गेंद. वाइड नहीं दी गई. डगआउट में टिम डेविड ने रीप्ले देखा. टिम डेविड ने डगआउट से स्काई को रिव्यू लेने के लिए कहा. स्काई ने रिव्यू लिया. सैम करन ने विरोध किया. अंपायर ने इस पर ध्यान ना देकर रिव्यू लेने दिया. गेंद वाइड दी गई. गेंद दोबारा फेंकी गई तो चौका लग गया.'

बात मैच की करें तो मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 192 रन बनाए. सूर्या ने टीम के लिए सबसे ज्यादा, 78 रन की पारी खेली. पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट निकाले. जवाब में पंजाब की टीम 183 रन पर ही सिमट गई. इस टीम के लिए आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों पर 61 रन बनाए. जबकि शशांक सिंह ने 25 गेंदों पर 41 रन का योगदान दिया.

वीडियो: राहुल द्रविड़ और अजित आगरकर के साथ मुलाकात की खबरों को रोहित शर्मा ने फर्जी बता दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement