The Lallantop
Advertisement

मैनेजमेंट ने मांगी नई पिच, क्यूरेटर की नौकरी चली गई!

लखनऊ T20I पर बढ़ा बवाल.

Advertisement
Team management demanded new pitch in Lucknow Ind vs NZ match
हार्दिक पंड्या-सूर्यकुमार यादव (फोटो - PTI)
31 जनवरी 2023 (Updated: 31 जनवरी 2023, 14:32 IST)
Updated: 31 जनवरी 2023 14:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ का इकाना स्टेडियम. यहां हाल ही में इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैच की सीरीज़ का दूसरा T20I खेला गया. इस मैच में भारत ने बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर जीत के लिए जरूरी 100 रन का आंकड़ा पार किया. और मैच के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और बोलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने पिच की आलोचना की.

और इस आलोचना के अगले ही दिन ख़बर है कि पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस के देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक UPCA ने इकाना में नए क्यूरेटर की नियुक्ति भी कर दी है. भारत-न्यूज़ीलैंड मैच में स्पिनर्स ने 39.5 में से 30 ओवर्स फेंके थे. और मैच के बाद कप्तान हार्दिक ने इस पिच को 'चौंकाने' वाला करार दिया था.

हार्दिक तो ख़ैर रांची की पिच से भी नाखुश थे. जैसा कि उन्होंने कहा भी,

'अभी तक हमने जो दोनों मैच खेले हैं, दोनों ही चौंकाने वाले रहे. मुझे कठिन विकेट्स से दिक्कत नहीं है. मैं इनके लिए तैयार हूं, लेकिन यह दोनों विकेट्स T20 के लिए नहीं हैं. हम जहां भी खेलने जा रहे हैं, वहां के क्यूरेटर्स को चाहिए कि वे समय रहते पिच तैयार कर लें.'

देवेंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक क्यूरेटर ने इस गेम के लिए काली मिट्टी की दो पिचेज पहले से तैयार कर रखी थी. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने मैच से तीन दिन पहले खुद बोलकर लाल मिट्टी की फ्रेश पिच तैयार कराई. इतने कम वक्त में परफेक्ट पिच तैयार नहीं हो पाई, और इसके चलते हालात खराब हुए.

बाद में टीम मैनेजमेंट से जुड़े पारस महाम्ब्रे ने भी पिच की आलोचना की. उन्होंने मैच के बाद कहा,

'पिच से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए क्यूरेटर सही व्यक्ति हैं. बीच में थोड़ी घास थी, लेकिन दोनों एंड्स पर ऐसा कुछ नहीं था. जब हम यहां पहुंचे, तो देखने से लगा कि पिच टर्न होगी और हमें समझ आया कि ये चैलेंजिंग होगा.'

रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ के क्यूरेटर को अब ग्वालियर के संजीव अग्रवाल ने रिप्लेस कर दिया है. यह फैसला IPL को ध्यान में रखते हुए लिया गया. जहां लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम होम और अवे बेसिस पर खेलेगी. टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर भी इस पिच से नाखुश थे. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इस विकेट को 'सब-स्टैंडर्ड' करार दिया था.

वीडियो: भुवन बाम कहां से खरीदते थे 150 रुपये में जर्सी, खुद बताया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement