The Lallantop
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स को जीत कितनी जरूरी थी, संजू सैमसन के विकेट ने बता दिया!

सैमसन ने 46 गेंदों में ताबड़तोड़ 86 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए. पारी में सैमसन का स्ट्राइक रेट 186 से ज्यादा का था.

Advertisement
delhi capitals sanju samson wicket dc vs rr delhi beats rajasthan
जिस वक्त सैमसन का विकेट गिरा था राजस्थान की टीम ने 162 रन बना लिए थे. लेकिन टीम 201 रन ही बना सकी. (फोटो- PTI)
7 मई 2024 (Updated: 7 मई 2024, 01:21 IST)
Updated: 7 मई 2024 01:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संजू सैमसन (Sanju Samson). भारत की T20 World Cup टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बैटर. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में संजू ने राजस्थान को लगभग जीत दिला दी थी. सैमसन ने 86 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन राजस्थान की टीम फिर भी 20 रनों से मैच हार गई. दिल्ली की टीम के लिए संजू का विकेट कितना जरूरी थी, वो दिल्ली कैपिटल्स के मालिक का रिएक्शन देख कर समझा जा सकता है.

मैच में राजस्थान की टीम 221 रनों का पीछा कर रही थी. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम के कप्तान संजू सैमसन राजस्थान को जीत दिला देंगे. 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सैमसन ने लॉन्ग ऑन पर शॉट लगाया. गेंद हवा में थी. और सीधे गई शे होप के हाथों में. होप ने टाइट कैच पकड़ा. उन्होंने किसी तरह अपने आप को संभाला. उनका पैर बाउंड्री को छूते-छूते बचा. सैमसन का विकेट कितना जरूरी था, ये उस वक्त स्टैंड्स में मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के मालिक के रिएक्शन को देख कर कोई भी समझ जाएगा.

क्योंकि होप ने टाइट कैच पकड़ा था, तो फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को रिव्यू के लिए रेफर किया. रिप्ले में दिखा कि होप ने सेफ कैच पकड़ा था. उनका पैर बाउंड्री के अंदर ही था. लेकिन इसी बीच टीवी स्क्रीन पर दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल दिखे. स्टैंड्स से वो ‘आउट है, आउट है’ चिल्लाते नजर आए.

थर्ड अंपायर ने सैमसन को आउट डिक्लेयर कर दिया. हालांकि, संजू अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे थे. फैसले के बाद वो ऑन फील्ड अंपायर से बात करते भी नजर आए. लेकिन अंत में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

जिस वक्त सैमसन का विकेट गिरा था राजस्थान की टीम ने 162 रन बना लिए थे. सैमसन ने 46 गेंदों में ताबड़तोड़ 86 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए. पारी में सैमसन का स्ट्राइक रेट 186 से ज्यादा का था. सैमसन ने पारी के 11वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का लगाकर अपना पचासा पूरा किया. 28 गेंदों में उन्होंने अपनी फिल्टी पूरी की. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 33 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की. सैमसन के विकेट के बाद कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिक नहीं पाया. राजस्थान मैच 20 रनों से हार गया.

सैमसन के अलावा शुभम दुबे ने 25 रन बनाए. जॉस बटलर ने 19 और रोवमैन पॉवेल ने 13 रन की पारी खेली. 20 ओवर में राजस्थान की टीम 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी.

मैक्गर्क-पोरेल का धमाका

इससे पहले दिल्ली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 221 रन बनाए. मैक्गर्क ने 50 और अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में 65 रन की पारी खेली. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रन बनाए. गुलबदीन नायब ने 19 रन की पारी खेली. दिल्ली के कप्तान पंत और अक्षर पटेल ने 15-15 रन बनाए. राजस्थान के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. बोल्ट, चहल और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप की टीम लिस्ट आई तो संजू की सफ़लता पर क्या कुछ लिख गए फ़ैन्स!

thumbnail

Advertisement

Advertisement