The Lallantop
Advertisement

शाहीन के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया क्रिमिनल एक्ट!

PCB पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर.

Advertisement
Asia Cup 2022 Ramiz Raja - Shaheen shah Afridi
रमीज़ राजा - शाहीन शाह अफरीदी
1 सितंबर 2022 (Updated: 1 सितंबर 2022, 19:16 IST)
Updated: 1 सितंबर 2022 19:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi). पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज. वही खिलाड़ी, जिसने साल 2021 के T20 वर्ल्ड कप में इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाजों को सस्ते में वापस लौटा दिया था. शाहीन इस साल हो रहे एशिया कप में भी पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वो घुटने की चोट के चलते इससे बाहर हो गए.

अब उनकी इस चोट को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज़ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर सवाल खड़े किए हैं. हफीज़ का कहना है कि बोर्ड ने शाहीन की चोट के मसले को ठीक से हैंडल नहीं किया. और ये एक आपराधिक कृत्य है. 

पाकिस्तानी चैनल PTV स्पोर्ट्स पर बात करते हुए हफीज़ ने शाहीन को विश्व का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया है. इस पूरे मसले पर उन्होंने कहा,

‘वो सिर्फ पाकिस्तान के गेंदबाज नहीं हैं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए वह काफी अहम है. ये देखकर मुझे दुख होता है कि शाहीन का मामला किस तरह से हैंडल किया गया. उसे तैयार किया जा रहा है. और पूरी दुनिया उसे देखना चाहती है. इसलिए हमें उसकी सही तरीके से देखभाल करने की जरूरत है.

जब PCB ने घोषणा की (कि शाहीन को विशेषज्ञ इलाज के लिए लंदन भेजा जा रहा है) उससे यह स्पष्ट था कि शाहीन कई हफ्तों से चोटिल थे. और वह समय बर्बाद हो गया है. यह एक आपराधिक कृत्य है.

वह अभी इंग्लैंड गए है लेकिन यह फैसला आठ हफ्ते पहले क्यों नहीं किया जा सकता था? डाइग्नोसिस तुरंत किया जाना चाहिए था. और उसे तुरंत सबसे बढ़िया रिहैब में भेजा जाना चाहिए था.

यह फैक्ट कि उसे इलाज के लिए विदेश भेजने की जरुरत है, अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है. क्योंकि हम पाकिस्तान में अपनी मेडिकल सुविधाओं को अपग्रेड करने में असमर्थ रहे हैं.’

बताते चलें, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में शाहीन को दाहिने घुटने में लिगामेंट इंजरी हुई थी. ये जुलाई की बात थी. इसके बाद PCB ने ऐलान किया कि शाहीन टीम के साथ ट्रेवल करते हुए रिहैब करेंगे, हालांकि उनको चार से छह हफ्ते रेस्ट करने का सुझाव दिया गया था.

शाहीन पाकिस्तान के स्ट्राइक बॉलर है. कप्तान बाबर आज़म के गो टू मैन है. और आंकड़े देखें तो 40 T20I मुकाबलों में उनके नाम 47 विकेट हैं.

भारत-पाक मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी नसीम शाह ने कैसा प्रदर्शन किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement