The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान के आसिफ अली की गंदी हरकत, आउट हुए तो अफगान बोलर को मारने पर उतर आए

मैच में मारपीट तक की नौबत आ गई

Advertisement
Asif Ali, Fareed Ahmad, AFG vs PAK, Asia cup 2022
आसिफ अली की शर्मनाक हरकत (Twitter)
8 सितंबर 2022 (Updated: 8 सितंबर 2022, 19:08 IST)
Updated: 8 सितंबर 2022 19:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2022 के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हरा दिया. पाकिस्तानी टीम ने सुपर-4 के इस मैच में 1 विकेट से जीत हासिल की. हालांकि इस मैच में जीत-हार के साथ ही बहुत कुछ हुआ. मैच इतना टेंस हो गया कि पाकिस्तानी बैटर आसिफ अली (Asif Ali) और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद (Fareed Ahmad) के बीच मार-पीट तक की नौबत आ गई.

ये वाकया तब हुआ जब पाकिस्तान की टीम 130 रन के छोटे लक्ष्य को चेज कर रही थी. मामूली से दिख रहे इस लक्ष्य को चेज करने में पाकिस्तानी टीम के पसीने छूट गए. वो तो भला हो नसीम शाह का, जिन्होंने 2 छक्के मार टीम को जीत दिला दी. मैच की बात हम आगे करेंगे लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ आसिफ अली ने जो हरकत की, उससे क्रिकेट जरूर शर्मसार हो गया.

#Asif Ali ने ताना बल्ला

दरअसल मैच के 19वें ओवर पाकिस्तान की ओर से आसिफ अली क्रीज पर थे. वहीं बोलिंग तेज गेंदबाज फरीद अहमद कर रहे थे. ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ ने एक बेहतरीन छक्का जड़ा दिया. लेकिन अगली ही गेंद पर फरीद ने उन्हें करीम के हाथों कैच आउट करा दिया. उनके आउट होते ही अफगानिस्तान की टीम मैच लगभग जीत चुकी थी. तो भला इस बात का जश्न मनता ही. विकेट लेने के साथ ही फरीद ने आसिफ के सामने आक्रामक अंदाज में इस बात का जश्न मनाया. 

ये बात पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को कुछ खास पसंद नहीं आई. बस फिर क्या था, आसिफ अली ने तुरंत ही अपना आपा खो दिया. पहले तो आसिफ ने फरीद को धक्का दिया और बाद में उन्हें बल्ले से मारने की कोशिश भी की. जिसके बाद बाकी खिलाड़ियों और अंपायर ने आकर इसका बीच बचाव किया.

#Pak ने AFG को हराया

अब वापस पर मैच की बात करें तो  पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला लिया. अफगानिस्तान ने मैच में शुरुआत तो काफी तेज की. दोनों ने मिलकर 3.5 ओवर में 36 रन जोड़े. नंबर तीन पर आए इब्राहिम ज़ादरान ने संभलकर बैटिंग करते हुए 35 रन की पारी खेली. लेकिन बाकी बल्लेबाज़ कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और अफगानी टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी.

पाकिस्तान के लिए टारगेट छोटा दिख रहा था. लेकिन इनिंग की दूसरी ही बॉल पर बाबर आजम गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए. एक समय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 45 रन हो गया था. लेकिन यहां से शादाब खान और इफ्तिखार ने 42 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में वापसी कर दी. इन दोनों के आउट होते ही मैच एक बार फिर फंस गया. पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी. जबकि टीम के 9 विकेट गिर चुके थे. लेकिन नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली 2 गेंद पर छक्के मारकर टीम को जीत दिला दी.

भारत-श्रीलंका के बाद अब मुंबई इंडियंस क्यों ट्रेंड कर गई?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement