The Lallantop
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गिरफ्तार 8 आरोपियों में किसने, क्या किया, पुलिस ने सब बताया

सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने के लिए शूटरों को लॉजिस्टिक मदद मुहैया कराने से लेकर रेकी करने और उन्हें पनाह देने के आरोपी गिरफ्तार

Advertisement
Sidhu Moose Wala
सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी (फोटो: ट्विटर/@iSidhuMooseWala)
8 जून 2022 (Updated: 8 जून 2022, 16:36 IST)
Updated: 8 जून 2022 16:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Murder) के मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने मंगलवार, 7 जून को इसकी जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक इन लोगों को सिद्धू मूसेवाला के शूटरों को लॉजिस्टिक मदद मुहैया कराने, रेकी करने और उन्हें पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर में शामिल चार शूटरों की भी पहचान कर ली गई है.

कौन हैं ये 8 लोग?

आजतक से जुड़े तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक जिन 8 लोगों को गिरफ्तार गया है, उनमें संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, मोनू डागर, पवन बिश्नोई, नसीब, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, मनप्रीत भाऊ और सरज मिंटू नाम के व्यक्ति शामिल हैं. संदीप, प्रभदीप, मोनू, पवन और नसीब हरियाणा से हैं, जबकि मन्ना, मनप्रीत भाऊ और सरज मिंटू पंजाब के रहने वाले हैं.

एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख एडीजीपी प्रमोद बान ने गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों की भूमिका के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि केकड़ा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सचिन बिश्नोई के निर्देश पर सिद्धू मूसेवाला के घर फैन बनकर गया था. वहां उसने मूसेवाला की गतिविधियों पर नजर रखी. प्रमोद बान के मुताबिक हत्या वाले दिन जब मूसेवाला अपने घर से निकले, उससे कुछ मिनट पहले ही केकड़ा ने उनके साथ सेल्फी भी ली थी.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आगे बताया,

‘केकड़ा ने ही शूटरों और विदेश में बैठे हैंडलर को सभी इनपुट साझा किए, जैसे कि मूसेवाला के साथ उनके सुरक्षाकर्मी नहीं हैं, कितने लोग उनके साथ हैं, गाड़ी की डिटेल और ये कि वो बिना बुलेट ब्रूफ कार से आ रहे हैं.’

बान ने कहा कि मनप्रीत मन्ना ने मनप्रीत भाऊ को एक टोयोटा कोरोला कार दी थी. भाऊ ने गोल्डी बराड़ और सचिन के करीबी सहयोगी सरज मिंटू के निर्देश पर ये कार दो व्यक्तियों को दी थी, जिनके शूटर होने का संदेह है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांचवें आरोपी प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी ने जनवरी 2022 में हरियाणा से आए गोल्डी बराड़ के दो साथियों को पनाह दी थी और उनके जरिए मूसेवाला के घर और आसपास के इलाकों की रेकी भी कराई थी.

पुलिस के मुताबिक मोनू डागर ने गोल्डी बराड़ के निर्देश पर दो शूटर मुहैया कराए थे. उसने इस हत्या को अंजाम देने के लिए शूटरों की टीम को इकट्ठा करने में मदद की थी. वहीं पवन बिश्नोई और नसीब ने शूटरों को बोलेरो गाड़ी मुहैया कराई और उनके छिपने की जगह का भी इंतजाम कराया था. एडीजीपी प्रमोद बान ने बताया है कि पहचाने गए शूटरों और हत्या में शामिल दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. 

इस बीच सिद्धू मूसेवाला की याद में बुधवार, 8 जून को अंतिम अरदास (प्रार्थना) रखी गई. इसमें हजारों लोग शामिल हुए. इस दौरान कई लोग ऐसे पोस्टर लेकर पहुंचे जिनमें "मूसेवाला के लिए न्याय" की मांग की गई थी. 

वीडियो- सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल नकली फैन्स और सेल्फी का सच!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement