The Lallantop
Advertisement

'अब तक पांच हमने मारे, पहली बार उन्होंने हमारा एक मारा', BJP नेता ज्ञानदेव आहूजा का बयान

राजस्थान पुलिस ने ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में FIR दर्ज की है.

Advertisement
bjp leader gyandev ahuja
बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा (साभार: वायरल वीडियो से लिया स्क्रीनशॉट)
21 अगस्त 2022 (Updated: 21 अगस्त 2022, 12:48 IST)
Updated: 21 अगस्त 2022 12:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

“अब तक तो पांच हमने मारे हैं, पहली बार उन्होंने हमारा एक मारा है.”

ये बयान है राजस्थान से बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा (Gyandev Ahuja) का. बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस विवादित बयान के सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस ने ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में FIR दर्ज कर ली है. 

आजतक की खबर के मुताबिक वायरल वीडियो गोविंदगढ़ का है. यहां रामगढ़ के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा मॉब लिंचिंग में मारे गए चिरंजीलाल के घर पहुंचे थे. उन्होंने यहीं पर ये विवादित बयान दिया था. कांग्रेस की प्रवक्ता सुुप्रिया श्रीनेत ने बयान का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. वीडियो में आहूजा उदयपुर की घटना का जिक्र करते हुए कह रहे हैं.

“अब तक तो पांच हमने मारे हैं, पहली बार उन्होंने हमारा एक मारा है. मैंने तो अबतक कार्यकर्ताओं को खुली छूट दे रखी है कि जो गौ तस्करी करे उसे मारो. खुल्लमखुल्ला छूट दे रखी है, बरी भी कराएंगे और जमानत भी कराएंगे.”

पुलिस ने इस मामले में गोविंदगढ़ थाने में ही FIR दर्ज की है. FIR होने के बाद आहूजा की सफाई भी आई. उन्होंने आजतक से बात करते हुए कहा कि मैं सांप्रदायिक व्यक्ति नहीं हूं ना ही मुसलमानों के खिलाफ हूं.

ज्ञानदेव आहूजा पर विरोधियों का निशाना

वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष भी अब बीजेपी को निशाने पर ले रहा है. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आहूजा का वीडियो शेयर किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

"अब तक 5 हमने मारे हैं. कार्यकर्ताओं को खुली छूट दे रखी है.. मारो ….. जमानत हम करवाएंगे. ये शब्द राजस्थान भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा के हैं. BJP के मजहबी आतंक व कट्टरता का और क्या सबूत चाहिए? पूरे देश में भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है."

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने भी वायरल वीडियो को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा,  

"ये मूछों वाला बीजेपी का राक्षस पांच लोगों की लिंचिंग का दावा कर रहा है. अगर असल बुराई का कोई चेहरा होता तो वो ऐसा होता."  

ये पहली बार नहीं है कि ज्ञानदेव आहूजा ने कोई विवादित बयान दिया हो. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी साल मई में अलवर में बीजेपी की एक रैली में ज्ञानदेव आहूजा ने कहा था कि सारे मेव और मुसलमान भाइयों को हिंदू बन जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम मुसलमानों के विरोधी नहीं है. मुसलमान हमारे भाई हैं. यह हिंदू से कन्वर्ट हुए मुसलमान हैं. इनको स्वाभिमान के साथ हिंदू हो जाना चाहिए. 

इस बयान के बाद भी काफी विवाद खड़ा हुआ था. तब भी विपक्ष बीजेपी और ज्ञानदेव आहूजा को निशाने पर लिया था.  

वीडियो- महुआ मोइत्रा ने महंगा बैग बदलने के आरोप पर नए बैग की कीमत बताकर चौंका दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement