The Lallantop
Advertisement

प्रयागराज में #ByeByeModi लिखकर पोस्टर लगा, पुलिस ने 'आपत्तिजनक' कहकर 5 को पकड़ लिया

पुलिस का दावा है कि इस होर्डिंग को लगवाने में तेलंगाना के किसी व्यक्ति का हाथ है.

Advertisement
Prayagraj poster
प्रयागराज में सरकार के विरोध में लगा पोस्टर (फोटो- ट्विटर/@SamiratmajM)
12 जुलाई 2022 (Updated: 12 जुलाई 2022, 15:17 IST)
Updated: 12 जुलाई 2022 15:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक होर्डिंग लगाया गया. इसमें रोजगार और किसानों के मुद्दों पर सरकार की आलोचना की गई थी. पोस्टर में ‘#ByeByeModi’ भी लिखा हुआ था. अब प्रयागराज पुलिस ने होर्डिंग लगाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस पोस्टर को 'आपत्तिजनक' बताया और कहा कि इसे देखकर लोगों में गुस्से की भावना पनपी. उसका दावा है कि इस होर्डिंग को लगवाने में तेलंगाना के किसी व्यक्ति का हाथ है.

पोस्टर में क्या था?

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक यह होर्डिंग 8-9 जुलाई की दरम्यानी रात लगाया गया था. शहर के स्टेनली रोड पर नगर निगम के विज्ञापन बोर्ड पर यह पोस्टर लगा था. इसमें अंग्रेजी में कुछ लाइनें लिखी थीं. पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की गई थी, जिसके चलते इस पोस्टर को हटवा दिया गया.

खबरों के मुताबिक पोस्टर में पीएम मोदी के कार्टून के साथ था, 

"मोदी सर की छवि का ग्राफ हर दिन बढ़ रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान आपने कई किसानों की जानें ले लीं. कॉन्ट्रैक्ट जॉब्स ने युवाओं के सपनों को खत्म कर दिया है. #ByeByeModi."

होर्डिंग की तस्वीर सामने आने पर पुलिस ने पहले अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. कर्नलगंज थाने में दर्ज FIR में आईपीसी की धारा 153(B), 505(2) लगाई गई. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया उनमें अनिकेत केसरी, अभय कुमार सिंह, राजेश केसरवानी, शिव और धर्मेंद्र कुमार शामिल हैं. ये सभी प्रयागराज के ही रहने वाले हैं.

पुलिस के गिरफ्त में आरोपी (फोटो- आजतक)
तेलंगाना से कैसे जुड़ा मामला?

आजतक से जुड़े पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस सबसे पहले उन मजदूरों तक पहुंची जिन्होंने पोस्टर को लगाया था. इसके बाद पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई. जांच में पता चला कि पोस्टर एक इवेंट मैनेज करने वाली कंपनी के जरिए छपवाए गए थे. इसके लिए कंपनी को तेलंगाना से फोन आया था.

गिरफ्तार लोगों में एक अनिकेत केसरी कंपनी का संचालक है. उसने पुलिस को बताया कि उसके पास साईं नाम के शख्स का फोन आया था और वो खुद को तेलंगाना का बता रहा था. केसरी ने बताया कि फोन करने वाले ने पोस्टर छपवाने और लगाने के लिए 10 हजार रुपये का ठेका दिया था.

वीडियो: पीएम मोदी पर टीएमसी विधायक इदरीस अली ने कर दिया बड़ा कॉमेंट, मचा बवाल

thumbnail

Advertisement

Advertisement