The Lallantop
Advertisement

'जहर देकर मारने की कोशिश', मौत से एक हफ्ते पहले मुख्तार ने चिट्ठी में क्या लिखा था?

लेटर में Mukhtar Ansari ने कई नामी लोगों पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. लिखा- BJP सरकार में जेल के अंदर कई लोगों की हत्या हो चुकी है.

Advertisement
mukhtar ansari dead letter to mau court reveals he was allegedly being poisoned by jail authorities
बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत (फाइल फोटो- आजतक)
29 मार्च 2024 (Updated: 2 अप्रैल 2024, 19:09 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2024 19:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari Dead) की लिखी एक चिट्ठी सामने आई है. ये चिट्ठी मुख्तार ने अपनी मौत से ठीक एक हफ्ते पहले बांदा जेल से लिखी थी. लेटर में मुख्तार ने जेल प्रशासन पर खाने में जहर मिलाकर देने (Poison Banda Jail) के आरोप लगाए थे. इसके साथ ही मुख्तार ने सुरक्षा की मांग करते हुए उचित कार्रवाई करने को कहा था. चिट्ठी में कई बड़े नामों का भी जिक्र है.

21 मार्च को मऊ अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को लेटर में मुख्तार अंसारी ने लिखा,

19 मार्च की रात को जेल प्रशासन ने मुझे खाने में जहर देकर जान से मारने की कोशिश की थी. इससे पहले भी दो बार बांदा जेल में ही मुझे जान से मारने का षडयंत्र रचा जा चुका है.

लेटर में आगे लिखा,

मुझे सूत्रों से पता चला है कि इसके पीछे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, MLC बृजेश सिंह, BJP विधायक सुशील सिंह, पूर्व STF IG अमिताभ यश और उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह का हाथ है.  इन लोगों को सरकार की तरफ से हत्या के बाद कानूनी कार्रवाई से बचाने का भी आश्वासन दिया गया है. BJP सरकार में जेल के अंदर कई लोगों की हत्या हो चुकी है. मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है.

21 मार्च को ही बाराबंकी के MP MLA कोर्ट में मुख्तार अंसारी के वकील की तरफ से भी कोर्ट में लिखित एप्लीकेशन दी गई थी. उसमें भी मुख्तार को जहर देने की बात लिखी थी. मामले में जांच और सुरक्षा की मांग की गई थी. 

मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने भी न्यूज एजेंसी PTI को बताया था कि मुख्तार के खाने में जहरीला पदार्थ मिलाया गया. इधर, अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने मामले को लेकर कोर्ट जाने की बात कही है. उमर ने मीडिया से कहा,

मुझे प्रशासन ने कुछ नहीं बताया. मुझे मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी हुई. दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था लेकिन मुझे नहीं मिलने दिया गया. हमने पहले भी कहा था और आज भी कहेंगे की उन्हें धीरे धीरे जहर देकर मारा गया. 19 मार्च की रात को उन्हें खाने में जहर दिया गया था. हम कोर्ट का रुख करेंगे. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी की मौत पर न्यायिक जांच के आदेश, पोस्टमार्टम आज, जानिए कहां होगा अंतिम संस्कार

सूत्रों का कहना है कि मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा था. 29 मार्च को सुबह तीन डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम करेगा. पैनल में कार्डियोलॉजिस्ट, एक सर्जन और एक फिजिशियन शामिल होंगे.

वीडियो: मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव जीवा को लखनऊ कोर्ट के अंदर गोली मारी, वकीलों ने ये बताया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement