The Lallantop
Advertisement

मणिपुर में एक ही दिन में तीन जगहों पर हिंसा, ब्लास्ट में एक युवक की मौत

Manipur के Imphal में ये घटनाएं हुई हैं, लेकिन इंफाल पूर्वी और पश्चिमी जिलों में अब ये ब्लास्ट क्यों हुए? पुलिस ने क्या-क्या बताया?

Advertisement
manipur imphal bomb blast in dm university amsu office one dead one injured
मणिपुर में हिंसा (सांकेतिक फोटो- आजतक)
24 फ़रवरी 2024 (Updated: 24 फ़रवरी 2024, 16:39 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2024 16:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में फिर से हिंसा भड़क गई है. खबर है कि 23 फरवरी की रात को वहां की एक यूनिवर्सिटी में बम धमाका (Bomb Blast) हुआ. ये विस्फोट रात करीब साढ़े नौ बजे धनमंजुरी विश्वविद्यालय के कैंपस में बने ऑल मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन AMSU के ऑफिस में हुआ. घटना में एक युवक की मौत हो चुकी है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों को इलाज के लिए राज मेडिसिटी अस्पताल में ले जाया गया. वहीं एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि दो घायल लोगों को अस्पताल लाया गया था. उनकी पहचान 24 साल के सलाम माइकल और 24 साल के ओइनम केनेगी के तौर पर हुई. दोनों ही बिष्णुपुर जिले से थे. इलाज के दौरान ओइनम की मौत हो गई.

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक शिवकांत के नेतृत्व में इंफाल पश्चिम की पुलिस टीम स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची. अब तक हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है. किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

ये भी पढ़ें- जिस आदेश को लेकर मणिपुर में हिंसा भड़की, हाई कोर्ट ने अब उसे वापस ले लिया

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच इंफाल पश्चिम जिले के लाम्फेलपत से एक और हिंसा की घटना सामने आई है. कुछ अज्ञात लोगों ने नागरिक समाज संगठन, यूनाइटेड कमेटी मणिपुर (UCM) के ऑफिस में आग लगा दी. देर रात इंफाल पूर्वी जिले में एक स्कूल के प्रशासनिक खंड में भी तोड़फोड़ और आगजनी की खबर है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात लोगों ने परिसर में खड़ी एक गाड़ी भी जला दी.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मणिपुर के इंफाल पूर्व जिले में सुरक्षा बलों और भीड़ के बीच झड़प हो गई थी. घटना में एक शख्स की मौत हुई. आरोप लगे कि हिंसक भीड़ ने कथित तौर पर हथियार लूटने के मकसद से सुरक्षा बलों के दो अलग-अलग ठिकानों पर हमला कर दिया. एक जगह पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. गोली लगने से शख्स की मौत हो गई थी. 

वीडियो: 'हमें मणिपुर नहीं, चुनाव की चिंता है', अमित शाह के वायरल वीडियो का सच क्या है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement