The Lallantop
Advertisement

गाजा के रफाह में इजरायल की एक और एयरस्ट्राइक, 13 लोगों की मौत

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की ख़बर के मुताबिक Rafah City पर इजरायल की तरफ से किए गए ताबड़तोड़ हवाई हमले में 13 लोगों की मौत हो गई. हमले में रफाह के तीन घर तबाह हो गए.

Advertisement
Israel, Hamas, gaza
इजरायल के एयरस्ट्राइक में 13 लोगों की मौत हो गई है (फोटो: रॉयटर्स)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 09:27 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 09:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल (Israel) ने हमास (Hamas Attack) के ठिकानों पर फिर से हवाई हमले किए हैं. रॉयटर्स के मुताबिक दक्षिणी गाजा के रफाह शहर (Rafah City) पर इजरायल की तरफ से किए गए ताबड़तोड़ हवाई हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल भी हो गए हैं. ये बमबारी ऐसे समय पर की गई, जब इजरायल और हमास के बीच सीजफायर को लेकर बातचीत होने की बात सामने आ रही है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रफाह के तीन घर इस इजरायली हवाई हमलों में पूरी तरह से तबाह हो गए. हमास मीडिया आउटलेट के मुताबिक हवाई हमले में मरने वालों की संख्या 15 है.  इजरायली बमबारी से बचने के लिए रफाह में बड़ी संख्या में लोग शरण लिए हुए है. ये बमबारी ऐसे समय पर की गई है, जब मिस्र की मेजबानी में हमास के नेताओं की इजरायल के साथ सीजफायर को लेकर के साथ  संभावित चर्चा की बात सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें: इजरायल पुराना दोस्त, ईरान भी बड़ा सहयोगी, अगर युद्ध हुआ तो किसकी तरफदारी करेगा भारत?

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति की अपील

हाल ही में इजरायल की तरफ से रफाह पर जारी इजरायली हमलों के बीच फिलिस्तीन के राष्ट्रपति का बयान सामने आया था. महमूद अब्बास ने रफाह पर जारी हमलों को रोकने के लिए अमेरिका से मदद मांगी थी. उन्होंने कहा था,

''हम अमेरिका से आग्रह करते हैं कि वह इजराइल से रफाह में हमले को जारी न रखने के लिए कहे. अमेरिका ही एकमात्र ऐसा देश है, जो इजरायल को हमला करने से रोक सकता है."

34000 से ज्यादा लोगों की मौत

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने आशंका जताई कि रफाह पर जारी इजरायली हमले फिलिस्तीन के नागरिकों को गाजा से भागने के लिए मजबूर कर देगा. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल ने हमास को जड़ से खत्म करने की बात कही है. इजरायल और हमास के बीच पिछले साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस दौरान इजरायल के सैन्य ऑपरेशन में अब तक 34000 से अधिक फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है. जबकि इस जंग की वजह से 23 लाख लोगों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ा है.

वीडियो: इजरायल ने जवाबी हमले में ईरान पर बरसाई मिसाइलें, ईरान बोला- 'हमले से कोई फर्क नहीं पड़ा'

thumbnail

Advertisement

Advertisement