The Lallantop
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने ED के सामने रख दी दो शर्तें, सवालों का जवाब तो देंगे मगर...

Arvind Kejriwal दिसंबर से अब तक ED के सात Summon नजरअंदाज कर चुके हैं. आठवीं बार वो प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का जवाब देने के लिए राज़ी तो हो गए हैं. ED के दफ्तर में पेश नहीं होंगे.

Advertisement
cm arvind kejriwal ready to answer ed questions summon investigation video call liquor policy
अरविंद केजरीवाल ने ED के 8वें समन का जवाब दिया (फाइल फोटो- आजतक)
4 मार्च 2024 (Updated: 4 मार्च 2024, 11:12 IST)
Updated: 4 मार्च 2024 11:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ED के सात समन इग्नोर करने के बाद अब दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आखिरकार पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं. ED ने केजरीवाल को आठवां समन भेजते हुए 4 मार्च को पेश होने के लिए कहा था. इसके जवाब में 4 मार्च को ही केजरीवाल ने ED को लेटर लिखा है. CM ने कहा है कि वो अब ED के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं. इसके साथ उन्होंने दो शर्तें भी रखी हैं. अपनी चिट्ठी में फिर से केजरीवाल ने समन को गैर कानूनी करार दिया है.

8वां समन ED ने 27 फरवरी को भेजा था.  ये नोटिस  दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 मामले में अनियमितताओं से जुड़े मामलों में भेजा गया था. इसमें 4 मार्च को केजरीवाल को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में ईडी, केजरीवाल को कुल मिलाकर आठ बार समन भेज चुकी है. 

क्या दो शर्तें रखीं? 

केजरीवाल ने लेटर में लिखा है कि वो ED के सवालों के जवाब वीडियो कॉन्फेरेंस पर देंगे. इसके अलावा पूछताछ कौन सी तारीख को की जाएगी इस बारे में भी लिखा है. कहा है कि वो केवल 12 मार्च के बाद ही पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगे.

केजरीवाल, दिसंबर से अब तक ED के सात समन नजरअंदाज कर चुके हैं जो कि 26 फरवरी, 19 फरवरी, 2 फरवरी, 18 जनवरी, 3 जनवरी, 2 नवंबर और 22 दिसंबर को जारी किए गए थे. पिछले सभी समन को CM केजरीवाल ने अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था. 

ये भी पढ़ें- ED ने CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया, AAP की फंडिंग पर ऐसे सवाल पूछेंगे अधिकारी

बता दें, 4 मार्च को AAP सरकार दिल्ली का बजट पेश करने वाली है. ये AAP सरकार का लगातार 10वां बजट है जिसे वित्त मंत्री आतिशी पेश करेंगी. खबर है कि इस बार दिल्ली के लिए 80 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बजट तय किया जा सकता है. कहा जा रहा है कि सरकार इस साल भी जनता से जुड़ी परियोजनाओं पर ही फोकस करेगी. बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसों को सड़कों पर उतारने की भी योजना है. 

वीडियो: एलजी वीके सक्सेना की खुली चिट्ठी पर क्यों भड़के केजरीवाल?

thumbnail

Advertisement

Advertisement