The Lallantop
Advertisement

बिहार में पुलिस कस्टडी में जीजा-साली की मौत, ग्रामीणों ने थाना फूंका, बवाल हो गया

बिहार के अररिया में लोगों ने एक थाने में आग लगा दी. जहां नाबालिग लड़की और उसके जीजा को पकड़कर पुलिस ने थाने में बंद किया था. दोनों ने आत्महत्या कर ली. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई के कारण दोनों की मौत हुई है.

Advertisement
bihar araria uproar over death of brother in law and minor sister in law in tarabari police station
बिहार के अररिया में लोगों ने एक थाने में आग लगा दी. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
18 मई 2024 (Updated: 18 मई 2024, 24:35 IST)
Updated: 18 मई 2024 24:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के अररिया स्थित ताराबाड़ी थाने में दो लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस हिरासत में दोनों की मौत से आक्रोशित भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव करते हुए थाना में आग लगा दी. पुलिस ने आक्रोशित भीड़ से बचने के लिए कई राउंड फायरिंग की. जिसमें कई ग्रामीणों के जख्मी होने की खबर है.

आजतक से जुड़े अमरेंद्र कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक में एक शख्स अपनी साली के साथ घर छोड़कर चला गया था. गुरुवार, 16 मई को ताराबाड़ी थाना पुलिस एक नाबालिग लड़की और उसके जीजा को गिरफ्तार कर थाने ले गई थी. जहां कथित तौर पर दोनों ने देर रात थाने में आत्महत्या कर ली. इसका एक CCTV वीडियो भी सामने आया है.

पुलिस कस्टडी में मौत की खबर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ थाने में जमा होने लगी. ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस की पिटाई के बाद दोनों की मौत हुई है. भीड़ बढ़ती देख ताराबाड़ी पुलिस की संख्या कम होने पर आसपास के थाने से मदद मांगी गई. डीएसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस पहुंचने पर लोगों को थाना परिसर से निकाला जाने लगा. इससे आक्रोशित होकर लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया.

इसके बाद लोगों को काबू करने के लिए वहां पुलिस के मुताबिक 5 से 6 राउंड हवाई फायरिंग की गई. लोगों का आरोप है कि भीड़ को निशाना बनाकर गोली चलाई गई है. इस गोलीबारी में एक महिला के हाथ में गोली लगी है. साथ ही एक शख्स के बाएं पैर में गोली लगी है. फिलहाल घायलों का इलाज जारी है.

पथराव में घायल हुए 5 पुलिसकर्मी

पुलिस थाने पर हमले की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ रामकुमार सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस पर हमला करते हुए पथराव कर दिया. जिसमें सदर एसडीपीओ रामकुमार सिंह समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- धार्मिक स्थलों का दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, हरियाणा में बस में अचानक लगी भीषण आग, 9 की मौत

मामले में DIG विकास कुमार ने बताया कि ‘प्राथमिकी दर्ज की गई थी और दोनों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन देर रात दोनों ने आत्महत्या कर ली जो CCTV में साफ तौर पर देखा जा सकता है. घटना के बाद और उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 5-6 पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आत्मरक्षा में 5-6 राउंड फायरिंग की. पुलिस कस्टडी में हुई आत्महत्या मामले की भी जांच हो रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.’

वीडियो: कोरोना लॉकडाउन: कर्नाटक के हुबली में पुलिस पर पथराव

thumbnail

Advertisement

Advertisement