Submit your post

Follow Us

बिहार के बड़े कारोबारी और बीजेपी नेता गुंजन खेमका की हत्या

4.28 K
शेयर्स

बिहार के टॉप 10 कारोबारियों में शुमार बीजेपी नेता गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की हत्या हो गई है. वारदात बिहार के वैशाली जिले की है, जहां एक शॉर्प शूटर ने गुंजन को तीन गोलियां मार दीं और फरार हो गया. हमला 20 दिसंबर की दोपहर करीब 12 बजे उस वक्त हुआ, जब गुंजन खेमका हाजीपुर के इंडस्ट्रियल एरिया में बनी अपनी गत्ते की फैक्ट्री में जा रहे थे. पहले से घात लगाए बाइक सवार शार्प शूटर ने फैक्ट्री के बाहर उनकी कार पर आधुनिक हथियार से हमला कर दिया. बदमाश ने गुंजन को तीन गोलियां मारीं. दो गोली गुंजन को लगी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के बाद बदमाश फरार हो गया. गोली का एक छर्रा गुंजन के ड्राइवर मनोज रविदास को भी लगा है. जिस तरीके से गोलियां लगी हैं, उससे अंदेशा जताया जा रहा था कि गोली AK47 से चलाई गई है. लेकिन इंडस्ट्रियल एरिया के एसएचओ मधुरेंद्र कुमार का कहना है कि हमला किसी छोटे हथियार से किया गया है. मधुरेंद्र कुमार ने बताया-

”शुरुआती जांच में पता चला है कि अपराधी पटना से ही गुंजन खेमका का पीछा कर रहे था. फैक्ट्री के गेट के पास मौका पाकर उसने तीन गोलियां चलाईं जिसमें दो गोली गुंजन को लगी और उनकी मौत हो गई. हत्या के पीछे की वजह पता नहीं चलल पाई है. वैशाली पुलिस और पटना पुलिस मिलकर इस बात की तफ्तीश कर रही है कि हत्या क्यों की गई है.”

ड्राइवर ने बताया, बाइक पर था बदमाश

गुंजन खेमका (सबसे दाएं काली जैकेट में) बिहार में बीजेपी के नेता थे.
गुंजन खेमका (सबसे दाएं काली जैकेट में) बिहार में बीजेपी के नेता थे.

गुंजन के ड्राइवर मनोज रविदास ने बताया कि वो गुंजन को काले रंग की होंडा कार संख्या BR 01 CZ 6000 से लेकर हाजीपुर आया था. हाजीपुर में उनकी गत्ते की फैक्ट्री है, जिसका नाम है जेके इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड. गत्ते की फैक्ट्री के गेट पर जब उनकी कार पहुंची, तो ड्राइवर गेट खुलवाने के लिए हॉर्न बजा रहा था. इसी दौरान बाइक सवार बदमाश ने कार पर तीन गोलियां दागीं. दो गोली गुंजन को लगी और मौके पर ही गुंजन की मौत हो गई. आस-पास मौजूद लोगों ने बदमाश को पकड़ने के लिए ईंट-पत्थर चलाए लेकिन वो फरार हो गया. वहीं उसी फैक्ट्री में ऑपरेटर का काम करने वाले अरविंद कुमार सिन्हा ने बताया कि बदमाश जिस बाइक से आया था, उसपर नंबर प्लेट नहीं थी. गोली लगने के बाद ड्राइवर और कर्मचारी गुंजन को लेकर उसी होंडा गाड़ी से तुरंत ही सदर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने गुंजन को मृत घोषित कर दिया.

पटना के बड़े कारोबारी हैं गोपाल खेमका

गुंजन खेमका के पिता गोपाल खेमका बिहार के 10 सबसे बड़े कारोबारियों में शामिल हैं. फोटो में गुंजन खेमका के परिवार की है. (फोटो : Gunjan Khemka Facebok)
गुंजन खेमका के पिता गोपाल खेमका बिहार के 10 सबसे बड़े कारोबारियों में शामिल हैं. फोटो में गुंजन खेमका के परिवार की है. (फोटो : Gunjan Khemka Facebok)

गोपाल खेमका बिहार के बड़े कारोबारी हैं. वो राजधानी पटना में बने मगध हॉस्पिटल के मालिक हैं. पटना में दवा की कई दुकानें उनके पास हैं. इसके अलावा हाजीपुर में उनकी गत्ते की दो फैक्ट्रियां हैं. वहीं गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका लघु उद्योग, बिहार के प्रदेश संयोजक थे. वो बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबी रिश्तेदार बताए जाते हैं. हत्याकांड के बारे में गोपाल खेमका ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. किसी ने उनसे कभी रंगदारी भी नहीं मांगी थी. हत्या क्यों हुई है, इस बारे में पुलिस ही कुछ बता पाएगी. वहीं हाजीपुर के एसपी का कहना है कि पुलिस इस हत्याकांड की जांच कर रही है. जांच के बाद ही कारण साफ हो पाएंगे. वहीं बीजेपी के मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा है कि गुंजन खेमका बीजेपी के पदाधिकारी थे. कोई भी अपराधी हो और किसी का भी उसे संरक्षण हासिल हो उसे बख्शा नहीं जाएगा. किसी भी कीमत पर अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

पहले भी हो चुका है हमला

गुंजन पर पहले भी हमला हो चुका है.
गुंजन पर पहले भी हमला हो चुका है.

गुंजन खेमका पर पहले भी हमला हो चुका है. अपराधियों ने गुंजन खेमका से पहले भी रंगदारी मांगी थी. न देने पर पटना के कंकड़बाग में गुंजन पर हमला हुआ था, जिसमें वो बच गए थे. लेकिन इस बार अपराधियों ने पूरी तैयारी से गुंजन पर हमला किया और उनकी मौत हो गई.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Bihar : BJP leader Gunjan Khemka, son of top businesssman and owner of Magadh Hospital Gopal Khemka shot dead in Hajipur

क्या चल रहा है?

भारत ने जिस आतंकी को 1999 में छोड़ा, उसी की वजह से शहीद हुए 5 CRPF जवान

जानिए, कौन है मुश्ताक़ अहमद ज़रगर जिसके आतंकी संगठन ने अनंतनाग हमले की जिम्मेदारी ली है

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की चेतावनी को डॉक्टरों ने क्यों ठुकरा दिया?

जूनियर डॉक्टरों की पिटाई के बाद तीन दिन से डॉक्टर हड़ताल पर हैं.

'भारत' छोड़ने पर ताना मारने वाले सलमान को प्रियंका चोपड़ा ने वहां मारा, जहां दर्द ज़्यादा होता है

इगो पे!

ऋषभ पंत इंग्लैंड तो पहुंच गए, लेकिन वो ड्रेसिंग रूम में क्यों नहीं जा पा रहे?

धवन को चोट लगने के बाद पंत को बुलाया गया है.

क्या होगा अगर वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल और फाइनल मैच बारिश से धुल जाएं

ICC ने ऐसे मौसम में मैच क्यों रखे हैं?

थाना प्रभारी ने समझदारी दिखाई, वरना CRPF पर हुए इस हमले में पांच से ज़्यादा जवान शहीद होते

ये हैं वो पांच जवान,जो इस हमले में शहीद हुए.

क्या है चमकी बुखार, जिससे अब तक 50 से ज़्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है

बिहार के कुछ जिलों में कहर ढा रखा है इस जानलेवा बुखार ने.

क्या दीपिका को फिल्म '83' में काम करने के लिए 14 करोड़ रुपए मिले हैं?

इतने पैसे तो दीपिका को 'पद्मावत' के लिए भी नहीं मिले थे, जिसमें उन्होंने टाइटल रोल किया था.

टीम इंडिया को CWC 2019 के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मैच खेलने हैं

जानिए क्या है ये 2 साल तक चलने वाली 'वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप' जिसका फाइनल जून 2021 में खेला जाएगा.

AN 32 क्रैश: सभी 13 वायुसैनिकों के शव और प्लेन का ब्लैक बॉक्स बरामद

प्लेन ढूंढने में 10 दिन का समय लग गया.