The Lallantop
Advertisement

तापसी उस मूवी के रीमेक में दिखेंगी, जिसकी पायरेटेड कॉपी भारत की हर डीवीडी लाइब्रेरी में है

आमिर खान ने 'लूप' में तापसी पन्नू को भी 'लपेटा'!

Advertisement
Img The Lallantop
लेफ्ट में 'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान दौड़ते हुए, बीच में ‘रश्मि रॉकेट’ में तापसी दौड़ते हुए और राईट में 'रन लोला रन' में फ्रैंका पोटेंटे. (तापसी वाली तस्वीर सांकेतिक है.)
font-size
Small
Medium
Large
18 फ़रवरी 2020 (Updated: 18 फ़रवरी 2020, 11:50 IST)
Updated: 18 फ़रवरी 2020 11:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
तापसी पन्नू. पिछले कई दिनों से खबरों में बनी हुई हैं. और हर बार किसी अच्छे कारण से. पहले ‘शाबाश मिट्ठू’ का फर्स्ट लुक पोस्टर आया तो खबर बनी.
फिर थप्पड़ का ट्रेलर आया
तो खबर बनी. फिर उनको ‘सांड की आंख’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड मिला तो खबर बनी. आज फिर से उनको लेकर एक अच्छी खबर आई है. वो खबर है ‘लूप लपेटा’ को लेकर. क्या है ‘लूप लपेटा’ और ये तापसी के लिए कैसे अच्छी खबर है, आइए जानते हैं.
# 1) तापसी का इन्स्टाग्राम पोस्ट-
तापसी ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है-
ओके. तो एक और एनाउंसमेंट. मैं लगातार काम करने में व्यस्त हूं. या कहूं कि एक लूप में हूं. सोनी पिक्चर इंडिया और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट की क्रेज़ी थ्रिलर-कॉमेडी, ‘लूप लपेटा’ की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं. ‘लूप लपेटा’ एक कल्ट क्लासिक ‘रन लोला रन’ का एडप्टेशन है. निर्देशक आकाश भाटिया, मेरे सह-कलाकार ताहिर राज भसीन, एलिप्सिस एंटरटेनमेंट और सोनी के अद्भुत लोगों (तनुज, अतुल) के साथ इस अद्भुत यात्रा को लेकर काफी आशान्वित हूं. 29 जनवरी, 2021 की तारीख अपने कैलेंडर में मार्क कर लें.
आमतौर पर जब इस तरह से किसी फिल्म की जानकरी दी जाती है तो लीड एक्टर या एक्ट्रेस के फर्स्ट लुक की तस्वीर भी शेयर की जाती है. लेकिन इस कैप्शन के साथ तापसी ने जो पोस्टर शेयर किया है वो एक पेम्पलेट सरीखा है, जिसमें किसी की तस्वीर नहीं, बस फिल्म से जुड़े लोगों की और लोगो (सोनी, एलिप्सिस) की जानकारी दी गई है.

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Right, so here's yet another announcement from my stable. I'm on a roll. Or shall I say in a loop? Stoked to announce Sony Picture India and Ellipsis Entertainment's crazy thriller-comedy, "LOOOP LAPETA", an adaptation of the cult classic "Run Lola Run." Looking forward to the roller-coaster with my director Aakash Bhatia, my co-star, Tahir Raj Bhasin and the amazing folks at Ellipsis Entertainment (Tanuj, Atul) and Sony! Mark your calendar for 29th Jan, 2021! @tahirrajbhasin @sonypicturesin @ellipsisentertainment @bhatiaaakash @tanuj.garg @atulkasbekar @vivekkrishnani @Aayush_Blm #loooplapeta

को Taapsee Pannu
(@taapsee) द्वारा साझा की गई पोस्ट


# 2) क्या होगी ‘लूप लपेटा’ की स्टोरी -
अगर कोई मूवी किसी पुरानी मूवी से सिर्फ इंस्पायर्ड भर हो तो कहानी में बहुत ज़्यादा फेरबदल किया हुआ हो सकता है, लेकिन एडॉप्टेड मूवीज़ का मेन प्लॉट सामान्यतः ओरिजनल मूवी सरीखा रहता है. इसलिए अगर आपने ‘रन लोला रन’ देखी होगी तो आपको अंदाज़ा हो गया होगा कि ‘लूप लपेटा’ में आप क्या देखने वाले हैं. उस फिल्म की कहानी कुछ यूं थी-
लोला को उसका बॉयफ्रेंड कॉल करके बताता है कि उसने एक मेट्रो ट्रेन में 1,000,00 डच मार्क (यूरो से पहले जर्मन की करेंसी) खो दिए हैं. ये पैसे एक बहुत बुरे आदमी के हैं और लोला के पास ये पैसे जुटाने के लिए सिर्फ 20 मिनट का समय है. इसके बाद पूरी मूवी में लोला का किरदार दौड़ता रहता है. मूवी में दिखाया गया था कि इस एक दिक्कत से कैसे तीन कहानियां बन सकती हैं और कैसे इसका तीन तरीके से अंत हो सकता है. 

# 3) ‘रन लोला रन’ और इसका इंडिया कनेक्शन-
जिस मूवी का ‘लूप लपेटा’ एडप्टेशन है, यानी ‘रन लोला रन’, वो 1998 की एक थ्रिलर मूवी थी. हॉलीवुड की नहीं जर्मनी की. उसका ओरिजनल (जर्मन) नाम, ‘लोला रेनेट’ था. जर्मन फिल्म फेस्टिवल में तो खैर इसने 5 अवॉर्ड जीते ही थे, साथ ही उस साल वेनिस फ़िल्म फेस्टिवल, बाफ्टा से लेकर सनडांस फ़िल्म फेस्टिवल तक में इस मूवी को काफी सराहना मिली थी.
लाइफ इज़ ब्यूटीफुल का पोस्टर. एक खूबसूरत मूवी, जिसका अंत आपको उदास छोड़ जाती है. लाइफ इज़ ब्यूटीफुल का पोस्टर. एक खूबसूरत मूवी, जिसका अंत आपको उदास छोड़ जाता है.


टॉम टायकवर द्वारा निर्देशित ये मूवी उस साल अपने देश की तरफ से ऑस्कर की ऑफिशियल एंट्री भी थी. बेस्ट फॉरन लैंग्वेज फिल्म कैटेगरी में. हालांकि मूवी नॉमिनेशन तक भी नहीं पहुंच पाई. उस साल ये अवॉर्ड जीता था, ’लाइफ इज़ ब्यूटीफुल’ ने. ’लाइफ इज़ ब्यूटीफुल’, नाज़ियों के बनाए यहूदी कंसंट्रेशन कैंप पर बनी एक बेहतरीन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जो आपको ज़रूर देखनी चाहिए.
जहां तक ‘रन लोला रन’ की बात है, ये मूवी इंडिया में काफी पसंद की जाती है. इतनी कि अगर आपने कभी पाइरेटेड सीडी-डीवीडीज़ बेचने वालों की लाइब्रेरी ब्राउज़ की होगी तो ये मूवी आपको ज़रूर दिख गई होगी.
'ओरु कन्नियम मोनु कलवानीकलुम'. मतलब एक वर्जिन और तीन चोर. ये नाम था 2014 में आई एक तमिल मूवी का. एबस्ट्रक्ट कॉमेडी जॉनर की इस मूवी की थीम भी काफी हद तक ‘रन लोला रन’ से इंस्पायर्ड थी. मूवी के एंड क्रेडिट में इस बात के लिए ‘रन लोला रन’ को मेंशन भी किया गया था.
‘ओरु कन्नियम मोनु कलवानीकलुम’ मूवी का पोस्टर. ‘ओरु कन्नियम मोनु कलवानीकलुम’ मूवी का पोस्टर.


# 4) कौन-कौन जुड़े हैं इस प्रोजेक्ट से-
इस मूवी में लीड रोल में तापसी के साथ होंगे ताहिर राज भसीन. जिनके बारे में तापसी ने अपनी पोस्ट में मेंशन किया है. 'छिछोरे' और 'मर्दानी' फेम ताहिर, ज़ल्द ही '83' में दिखेंगे. सुनील गावस्कर के कैरेक्टर में.
‘लूप लपेटा’ को डायरेक्ट करने जा रहे हैं आकाश भाटिया. आकाश भाटिया ने आज तक कोई फुल लेंथ फीचर फिल्म तो डायरेक्ट नहीं की है लेकिन वो इनसाइड एज के दूसरे सीज़न को डायरेक्ट करके
चर्चा में आ गए हैं. उस सीज़न में उन्होंने 10 में से 7 एपिसोड डायरेक्ट किए थे.
अपनी पोस्ट में तापसी ने तनुज, अतुल, सोनी पिक्चर्स और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट को भी शुक्रिया किया था. एलिप्सिस एंटरटेनमेंट, तनुज गर्ग और अतुल कसबेकर का बैनर है. इन्होंने 'नीरजा' और 'तुम्हारी सुलू' जैसी मूवीज़ प्रड्यूस की हैं. ‘लूप लपेटा’ को एलिप्सिस एंटरटेनमेंट, सोनी पिक्चर्स और आयुष माहेश्वरी के साथ मिलकर प्रड्यूस कर रहे हैं. सोनी पिक्चर्स के एमडी विवेक कृष्णानी ने बताया-
हमारे लिए 'लूप लपेटा' अंगूठी में एक और चमचमाते नगीने के जुड़ जाने सरीखा है. जिस तरह के कमाल के कलाकार इस फिल्म से जुड़ गए हैं, उन्होंने इस मूवी की स्क्रिप्ट में जान फूंक दी है.
# 5) फिल्म से जुड़ी और फिल्म से इतर कुछ एक्स्ट्रा बातें लेकर-
ये तो तापसी पन्नू ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट में ही बता दिया कि मूवी 29 जनवरी, 2021 को रिलीज़ होगी. और इसकी शूटिंग इसी साल अप्रैल से शुरू होनी है.
ये भी हम-आपको पता ही है कि तापसी 2020 में काफी बिज़ी रहने वाली हैं. 'थप्पड़' तो रिलीज़ के लिए तैयार ही है. साथ ही 'शाबाश मिट्ठू' और ‘लूप लपेटा’ के अलावा तापसी की एक और फिल्म भी फ्लोर पर है. इसमें भी वो दौड़ती हुई दिखाई देंगी. इस अपकमिंग मूवी का नाम है,‘रश्मि रॉकेट’.
ये फिल्म है गुजरात के कच्छ में रहने वाली रश्मि नाम की एक लड़की की. उसकी दिलचस्पी दौड़ने में है. और वो काफी तेज भागती भी है. उसकी इसी रफ्तार को देखते हुए गांव-घर के लोग उसकी तुलना रॉकेट से करने लगते हैं. और रश्मि बन जाती है ‘रश्मि रॉकेट’.
इसके अलावा हाल ही में एक और तस्वीर, एक दौड़ते हुए कलाकार की काफी फेमस हुई थी. वो कलाकार थे आमिर खान. और वो तस्वीर 'लाल सिंह चड्ढा' की शूट के दौरान की थी.

हालांकि 'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर आपको हमेशा दौड़ते हुए नहीं नज़र आएंगे लेकिन 'लाल सिंह चड्ढा' और 'लूप लपेटा' में एक दूसरी चीज़ कॉमन है. वो ये कि दोनों ही मूवीज़ विदेशी कल्ट मूवीज़ की रीमेक हैं.  'लाल सिंह चड्ढा', हॉलीवुड मूवी 'फ़ॉरेस्ट गंप' का ऑफिशियल रीमेक है और ये इस साल दीवाली में रिलीज़ होगी.


वीडियो देखें:
गली बॉय और अनन्या पांडे को फिल्म फेयर अवॉर्ड मिलने के बाद सलमान खान का वीडियो वायरल हो रहा है-

thumbnail

Advertisement

Advertisement