The Lallantop
Advertisement

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता का चुनाव लड़ने से इनकार, कारण क्या बताया?

Lok Sabha Election 2024: Gujarat में Congress Leader रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. Madhya Pradesh में भी पार्टी की ऐसी ही हालत है. कई BJP उम्मीदवारों ने भी चुनाव से दूरी बनाई है.

Advertisement
Rohan Gupta
रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. (तस्वीर साभार: X प्रोफाइल)
font-size
Small
Medium
Large
19 मार्च 2024 (Updated: 19 मार्च 2024, 11:53 IST)
Updated: 19 मार्च 2024 11:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता (Rohan Gupta) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ने से इनकार कर दिया है. पार्टी ने उन्हें गुजरात (Gujarat) की अहमदाबाद ईस्ट (Ahmadabad East) से टिकट दिया था. उन्होंने अपने पिता की खराब सेहत का हवाला दिया है. उन्होंने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) को इस बात की जानकारी दे दी है.

उन्होंने सोशल मीडिया X (ट्विटर) पर लिखा,

"गंभीर मेडिकल कंडिशन की वजह से मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं. मैं अहमदाबाद ईस्ट की लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं. पार्टी जिस नए उम्मीदवार को टिकट देगी, मैं उनको सपोर्ट करूंगा."

ये भी पढ़ें: "वोट किसी को भी दो, जीत के तो भाजपा में.." असम के मुख्यमंत्री ने ये क्या दावा कर दिया?

बीते 12 मार्च को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इस लिस्ट में रोहन गुप्ता का भी नाम था. 

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के एलान के बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. देश भर की 543 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होने हैं. 19 अप्रैल से 1 जून तक वोटिंग कराई जाएगी. और 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी.

गुजरात में सभी 26 सीटों पर एक ही चरण में 7 मई को (तीसरे चरण में) चुनाव होना है. पिछले लोकसभा चुनाव में गुजरात की सारी लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी.

Madhya Pradesh में भी ऐसा ही दावा

NDTV की एक रिपोर्ट की मानें तो मध्य प्रदेश में भी कुछ बड़े कांग्रेस नेता लोकसभा का चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा और गोविंद सिंह मुरैना ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

उधर भाजपा ने भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था. उन्होंने भी आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि वो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. कहां से लड़ेंगे और किस पार्टी की टिकट पर लड़ेंगे? ये नहीं बताया.

भाजपा की उम्मीदवारों वाली लिस्ट आने से पहले गौतम गंभीर और जयंत चौधरी ने भी चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी. वहीं लिस्ट आने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन ने सक्रिय राजनीति से दूरी बनाने का एलान किया था. 

वीडियो: नेता नगरी: एंकर्स को बॉयकॉट करने वाले I.N.D.I.A. गठबंधन के फैसले की इनसाइड स्टोरी, नेता नगरी में पता चली

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement