The Lallantop
Advertisement

देश की असली हॉट सीट बाड़मेर नहीं ‘कानपुर’ है, यहां प्रत्याशी पहचान में ही नहीं आ रहे

कानपुर नगर सीट से नामांकन के लिए जा रहे कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र की पुलिस से बहस हो गई. उन्हें वहां सुरक्षा में मौजूद एसीपी आशुतोष पहचान ही नहीं पाए.

Advertisement
kanpur lok sabha congress candidate sits on strike as police denies entry to supporters
नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा को पुलिस अधिकारी ने अंदर जाने से रोक दिया. (फोटो- ट्विटर)
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 17:26 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 17:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 में देश की कई सीटें हॉट सीट और बड़ी सीटें बताई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश की कानपुर लोकसभा सीट (Kanpur Lok Sabha 2024 election) को ले लीजिए. हॉट हो या न हो, लेकिन इस सीट पर आए दिन कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है जो इसे खबरों में बनाए हुए है. कुछ दिनों पहले भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी शहर पहुंचे थे, तो पार्टी कार्यकर्ता उन्हें पहचान नहीं पाए. किसी दूसरे को माला पहना दी. अब कांग्रेस प्रत्याशी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. नामांकन करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा (Alok Mishra Kanpur Congress candidate) को पुलिस अधिकारी ने अंदर जाने से रोक दिया.

दरअसल, कानपुर लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के एलान के बाद से गहमागहमी चल रही है. यहां तक ये भी खबरें थी कि आलोक मिश्रा के नाम के ऐलान बाद समाजवादी पार्टी के अमिताभ वाजपेयी ने निर्दलीय खड़े होने की बात कर दी थी. 23 अप्रैल को नामांकन को लेकर पूरे शहर में हलचल रही. सपा प्रत्याशी समर्थक पुलिस से भिड़ गए, तो कांग्रेस प्रत्याशी पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठ गए.

आजतक से जुड़े सिमर चावला की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा अपने समर्थकों के साथ तिलक हाल से पैदल नामांकन जुलूस लेकर नरौना चौराहे तक पहुंचे. जब तक आलोक वहां पहुंचते तब तक समाजवादी पार्टी के अमिताभ वाजपेयी वहां से फुर्र हो लिए. विधायक अमिताभ की नाराजगी देख आलोक ने मामला संभालते हुए उन्हें फोन किया. आलोक ने अमिताभ से कहा,

तुम मेरे प्रस्तावक हो. तुम नहीं आओगे तो मैं नामांकन दाखिल नहीं करूंगा. आज वापस चला जाऊंगा, कल फिर आऊंगा.

जिसके थोड़ी देर बाद अमिताभ वापस आए. आलोक का नामांकन कराने वो उनके साथ गए. लेकिन कलेक्ट्रेट के गेट तक ही उन्हें जाने दिया गया. 

पुलिस कांग्रेस प्रत्याशी को पहचान नहीं पाई

कानपुर नगर सीट से नामांकन के लिए जा रहे कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र की पुलिस से बहस हो गई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. उनके साथ मौजूद सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को वो अपने साथ लेकर जाना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया. कांग्रेस प्रत्याशी को वहां सुरक्षा में मौजूद एसीपी आशुतोष पहचान ही नहीं पाए. वो उन्हें प्रस्तावक बताने लगे. इस पर आलोक मिश्र भड़क गए. उन्होंने कहा कि आप प्रत्याशी को नहीं पहचान पा रहे हैं. और वो नरौना चौराहा पर ही धरने पर बैठ गए.

वीडियो: Kanpur के Ghatampur में हुई वीभत्स घटना पर Yogi सरकार चुप क्यों?

thumbnail

Advertisement

Advertisement